नेतागिरी

गणेश गोदियाल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखा पत्र, फर्जी मतदान का आरोप

देहरादून: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने राज्य मुख्य निर्वाचन अधिकारी को एक पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र में सैनिकों और सर्विस मतदाताओं को जारी मतपत्रों पर फर्जी मतदान करने का आरोप लगाया है. ऐसे मतों को निरस्त किए जाने की मांग उठाई गई है. कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता राजेश चमोली के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने गणेश गोदियाल का पत्र मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में उनके सहायक मस्तू दास को सौंपा है.

गणेश गोदियाल का कहना है कि उनके पास इस आशय की पुख्ता जानकारी है कि इस श्रेणी के मतदाताओं के नाम पोस्टल बैलट की मतदाता सूची में अंकित हैं. उन्होंने कहा पारदर्शी और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराए जाने की प्रक्रिया स्वरूप यह किया जाना उचित प्रतीत होता है कि सेवानिवृत्त, लंबी अवधि के अवकाश पर चल रहे मतदाता तथा मृतक कर्मी सूची में अंकित मतदाताओं के मतपत्र पर किसी भी प्रत्याशी के पक्ष में वोट प्राप्त होता है, तो उस वोट को निरस्त माना जाए. साथ ही उस मतदाता को प्रमाणित करने वाले अधिकारी के खिलाफ सक्षम धाराओं में मुकदमा दर्ज कर नियमानुसार कार्रवाई होनी चाहिए.

गणेश गोदियाल का कहना है कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया अभी समाप्त नहीं हुई है. विधानसभा चुनावों के कारण आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू है. ऐसे में सभी निविदाओं को निरस्त किया जाए, जो चुनाव आचार संहिता के दौरान जारी की गई हैं.

Leave a Response