उत्तराखंड

साइबर ठगी के आरोप में गैलेक्सी कंपनी का मालिक रोहित कुमार हुआ गिरफ्तार

देहरादून: उत्तराखंड एसटीएफ ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फाइनेंशियल धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. गिरोह के मास्टरमाइंड को पाकिस्तान बॉर्डर के पास से गिरफ्तार किया है. जहां से गिरफ्तारी हुई है वो जगह पंजाब के फरीदकोट के पास पाकिस्तान बॉर्डर से सिर्फ 40 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है.

पंजाब के फरीदकोट के पास हुई गिरफ्तारी:

 रविवार देर रात STF ने गैलेक्सी कंपनी के मालिक रोहित कुमार को गिरफ्तार किया है. रोहित कुमार के पास से बड़ी संख्या में डेबिट कार्ड, मोबाइल फोन और दस्तावेज बरामद हुए हैं. गैलेक्सी कंपनी के मालिक रोहित कुमार पर फर्जी वेबसाइट के जरिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फाइनेंशियल साइबर फ्रॉड करने का आरोप है.

विदेशों से जुड़े हैं रोहित कुमार के तार: 

उत्तराखंड एसटीएफ गैलेक्सी कंपनी के मालिक रोहित कुमार को गिरफ्तार करने के बाद फरीदकोट से देहरादून लाकर पूछताछ कर रही है. एसटीएफ एसएसपी अजय सिंह के मुताबिक एक बार फिर उत्तराखंड एसटीएफ और साइबर पुलिस ने विदेशी नागरिक द्वारा भारत में नए तरीके से चलाए जा रहे साइबर फ्रॉड का खुलासा किया है. फिलहाल गैलेक्सी कंपनी के मालिक रोहित कुमार के विदेशों से जुड़े नेटवर्क के बारे में जानकारी जुटाकर आगे की कार्रवाई जारी है.


फर्जी वेबसाइट से साइबर फ्रॉड के तार हांगकांग और कंबोडिया से जुड़े: 

STF की प्रारंभिक जांच पड़ताल के अनुसार पाकिस्तान के बॉर्डर एरिया फरीदकोट से गिरफ्तार किए गए अंतरराष्ट्रीय फाइनेंशियल फ्रॉड साइबर सरगना रोहित कुमार के तार हांगकांग और कंबोडिया में सक्रिय साइबर अपराधियों से जुड़े हैं.

गैलेक्सी कंपनी के मालिक रोहित कुमार द्वारा पिछले दिनों देहरादून निवासी युक्ति से फर्जी वेबसाइट के जरिए सोना, मसाला, शराब आदि खरीद बिक्री में भारी मुनाफा दिलाने के लालच में 15 लाख रुपए की ठगी को अंजाम दिया गया था. उत्तराखंड में इन दिनों साइबर क्राइम के मामले बढ़ते जा रहे हैं. हालांकि एसटीएफ उसी रफ्तार से मामलों का खुलासा भी कर रही है.

Leave a Response