देश/प्रदेश

भीषण ठंड से सड़कों पर जमा पाला

पिथौरागढ़: प्रदेश भर में पड़ रही खून जमा देने वाली ठंड का असर अब सड़कों पर भी देखने को मिल रहा है, जिसकी वजह से बेरीनाग सहित जिले की विभिन्न सड़कों पर इन दिनों पाला जमा हुआ है जिसकी वजह से कभी भी बड़ी सड़क दुर्घटना हो सकती है.

एनएच 309 ए राईआगर-गंगोलीहाट मोटरमार्ग में जाड़ापानी, नौतस घाटी के पास सड़कों में बहुत अधिक पाला पड़ा हुआ है, जिसे हटाने के लिए विभाग द्वारा न कोई कार्रवाई की गई है और न कहीं पर कोई डिस्पले लगाया गया है. जिसके कारण पाले के चलते कई वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बचे हैं.

इसके साथ ही थल उडियारी बैंड, उडियारी बैंड, कोटमन्या पांखू और थल पिथौरागढ़ मार्गो में कई स्थानों पर सड़कों में पाला पड़ा हुआ है. यदि जिम्मेदार विभागों द्वारा मार्गों में पड़े पाले को हटाने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई तो कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है .

बता दें कि ठंड और पाले के असर को देखते हुए पिछले दिनों जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ बैठक कर सड़कों से पाला हटाने के लिए चूना फेंकने और पालाग्रस्त क्षेत्र में साइन बोर्ड लगाने के आदेश दिये थे, लेकिन अधिकारियों पर डीएम के आदेशों का कोई असर ही नहीं पड़ा, जिसके चलते स्थिति जस की तस बनी हुई है.

विशेष