देश/प्रदेश

15 नवंबर से ढिकाला जोन में वन्यजीवों का कर सकेंगे दीदार

रामनगर: कॉर्बेट नेशनल पार्क के ढिकाला जोन को 15 नवंबर को खोला जाना है. जिसे लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं.जिसके अंतर्गत कच्चे मोटर मार्ग को दुरुस्त करना, सड़कों के किनारे झाड़ियों और घासों की सफाई के साथ ही वन विश्राम ग्रहों की साफ-सफाई का काम भी जोरों पर चल रहा है.

वहीं पांच महीने के लंबे इंतजार के बाद सैलानी ढिकाला में रात्रि विश्राम और वन्यजीवों को देखने को लेकर खासा उत्साहित नजर आ रहे हैं.

दरअसल, हर साल की तरह कॉर्बेट नेशनल पार्क का ढिकाला जोन 15 नवंबर से सैलानियों के लिए खुला जाता है. बरसातल के दौरान पांच माह तक ढिकाला रेंज बंद रहने के बाद दोबारा सैलानियों के लिए खुलने वाला है.

बरसात के चलते ढिकाला जोन के क्षतिग्रस्त कच्चे मोटर मार्गों को फिर से दुरुस्त किया जा रहा है और सड़कों के किनारे पनपी झाड़ियों और घासों को हटाया जा रहा है. साथ ही ढिकाला के अंदर बने वन विश्राम ग्रहों की साफ-सफाई का काम चल रहा है.

वहीं सभी तैयारियां पूरी होने के बाद 15 नवंबर से जंगल भ्रमण के साथ-साथ ढिकाला जोन में रात्रि विश्राम की सुविधा शुरू हो जाएगी, जिससे सैलानी ढिकाला में प्राकृतिक सौंदर्य के साथ ही वन्यजीवों को करीब से निहारने का आनंद उठा सकेंगे.

विशेष