देश/प्रदेश

चलती मालगाड़ी दो हिस्सों में बंटी

रुड़की: हरिद्वार के रुड़की रेलवे स्टेशन के पास चलती मालगाड़ी दो हिस्सों में बंट गई. मालगाड़ी का एक हिस्सा स्टेशन पर ही रह गया, जबकि इंजन रेलवे क्रॉसिंग के पास पहुंच गया.

मालगाड़ी की गति धीमी होने के कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. इस दौरान रेलवे यातायात करीब एक घंटे तक बाधित रहा.

कपलिंग सही कराने के बाद मालगाड़ी को आगे के लिए रवाना किया गया. स्टेशन अधीक्षक और लोको निरीक्षक ने मामले की ज्वाइंट रिपोर्ट बनाकर मंडल मुख्यालय भेज दी है.

बता दें कि रविवार की शाम करीब साढ़े चार बजे एक मालगाड़ी मुरादाबाद से अंबाला की ओर जा रही थी. जैसे ही मालगाड़ी रुड़की के रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो अचानक वह दो हिस्सों में बंट गई.

कुछ दूरी पर चलने के बाद इंजन व डिब्बे भी रुक गए. मालगाड़ी के गार्ड ने वॉकी टॉकी से ट्रेन ड्राइवर को दो हिस्सों में बंटने की जानकारी दी. जिसके बाद चालक ने रेलवे क्रॉसिंग के पास इंजन को रोका. गनीमत रही कि मालगाड़ी की गति धीमी होने के कारण कोई दुर्घटना नहीं हुई.

वहीं, सूचना मिलते ही रुड़की रेलवे स्टेशन के अधिकारियों में हड़कंप मच गया. स्टेशन अधीक्षक एसके वर्मा समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और जानकारी ली.

इस दौरान मालगाड़ी लाइन नंबर चार पर करीब एक घंटे तक खड़ी रही, जिससे यातायात बाधित रहा. कपलिंग सही करने के बाद मालगाड़ी को अंबाला के लिए रवाना किया गया.

स्टेशन अधीक्षक एसके वर्मा ने बताया कि रिपोर्ट बनाकर मंडल मुख्यालय को भेज दी है. कपलिंग किन कारणों से टूटी है इसकी जांच की जा रही है.

विशेष