देश/प्रदेश

दून के अरिहन्त हॉस्पिटल में निःशुल्क स्वास्थ्य जाँच

देहरादून : देहरादून परिसर में अरिहन्त हॉस्पिटल के सौजन्य से पेट से सम्बन्धित रोगों हेतु निःशुल्क स्वास्थ्य जाँच एवं परामर्श शिविर का हुआ । शिविर में अरिहन्त हॉस्पिटल के बैरियाट्रिक,कैंसर,लैप्रोस्कोपिक एवं गैस्ट्रो सर्जन डॉक्टर अभिषेक जैन जी ने निःशुल्क परामर्श प्रदान किया।

शिविर में पेट के अनियमित दर्द , कब्ज की समस्या , गैस की समस्या , सभी प्रकार की पथरी, रसौली, बच्चेदानी की रसौली, पाइल्स, फिश़र, फिस्टुला, भोजन ना पचना इत्यादि स्वास्थ्य समस्याओं पर निःशुल्क परामर्श उपलब्ध कराया गया।

शिविर में बी.पी की निःशुल्क जाँच, वज़न की निःशुल्क जाँच, शुगर की निःशुल्क जाँच एवं हिमोग्लोबिन की निःशुल्क जाँच की गयी। प्रातः 11:00 बज़े से प्रारंभ शिविर में अरिहन्त हॉस्पिटल की विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने कुल 161मरीज़ों की स्वास्थ्य जाँच की ।

इस अवसर डॉक्टर अभिषेक जैन जी ने कहा की बदलती जीवनशैली में पेट की परेशानी आम समस्या हो गई है। कार्य की अधिकता के कारण रातभर जागना, तला-भुना खाना और शारीरिक श्रम की कमी, ऐसे कई कारण हैं जिस कारण वर्तमान समय में पेट की समस्याएं बढ़ रही हैं।

अतः हमें पेट से जुड़ी किसी भी समस्या को हल्के में नहीँ लेना चाहिए क्योंकि आगे चलकर यही छोटी-छोटी समस्याएं बड़ा स्वरूप ले लेती हैं । महोदय शिविर में उपस्थित अन्य गणमान्य विभूतियों में डॉक्टर प्रतिभा बहुगुणा, तान्या मैखुरी, अंजलि रावत, निशा चौधरी उपस्थित रहे।

विशेष