देश/प्रदेश

देहरादूनः जमीन के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी, आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

देहरादून: राजधानी देहरादून में जमीन दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोपियों ने रकम जमाकर दोगुना लाभ का लालच देकर करोड़ों की धोखाधड़ी की. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ थाना कैंट में धोखाधड़ी का मुकदमा पंजीकृत किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. साथ ही तथ्यों के सामने आने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

जानकारी के अनुसार गढ़ी कैंट निवासी सेवानिवृत्त वीर बहादुर गुरुंग की पत्नी उमा गुरुंग ने शिकायत दर्ज कराई कि आंचल गुरुंग निवासी मसदावाला और सुधीर शर्मा निवासी नयागांव अनार वाला ने उन्हें जमीन खरीदने का लालच देकर दोगुना लाभ होने का झांसा दिया था.

उमा गुरुंग ने आरोपियों की बातों में आकर 54 लाख 50 हजार रुपए का निवेश कर दिया. साथ ही उमा ने अपने परिचितों के भी करीब 71 लाख 50 हजार रुपए भी आरोपियों के द्वारा निवेश में लगा दिए थे. काफी समय तक कुछ नहीं मिलने पर पीड़ित ने आरोपियों पर दबाव बनाया लेकिन आरोपियों ने एक करोड़ 26 लाख रुपये देने से साफ इंकार कर दिया.

दूसरी ओर थाना कैंट प्रभारी संजय मिश्रा ने बताया कि उमा गुरुंग की तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. विवेचना में आने वाले साक्ष्यों के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

विशेष