उत्तराखंड

पतंजलि योग ग्राम की फर्जी वेबसाइट बनाकर हुई धोखाधड़ी, मुकदमा हुआ दर्ज

हरिद्वार: योग गुरु बाबा रामदेव के पतंजलि योग ग्राम में ऑनलाइन बुकिंग और इलाज के नाम पर कुछ वेबसाइट के जरिए फर्जीवड़ा किया जा रहा था. ऐसे में अब पतंजलि योगपीठ की शिकायत पर सिडकुल थाना पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक, लोगों को इन फर्जी वेबसाइट के जरिए ईमेल भी किया जा रहा था, जिसमें योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के फोटो भी विज्ञापन के तौर पर लगाये गये थे. पतंजलि योग पीठ ट्रस्ट एवं योग ग्राम के अधिकृत अम्बरीश कुमार निवासी ग्राम औरंगाबाद ने थाना सिडकुल को इस मामले की लिखित शिकायत दी है.

पुलिस को दी तहरीर में बताया गया कि योग ग्राम के नाम से फर्जी वेबसाइटों का संचालन किया जा रहा है. साथ ही इन वेबसाइटों से योग ग्राम में इलाज व कमरा बुकिंग के नाम पर धोखाधड़ी और फर्जीवाड़ा किया जा रहा है. अम्बरीश कुमार का कहना है कि फर्जी वेबसाइट से योग ग्राम की प्रतिष्ठा को भी नुकसान पहुंचाया जा रहा है. इसके साथ ही जो आर्थिक व वाणिज्यिक लाभ प्रतिष्ठान को मिलना चाहिए, उसको भी उक्त आरोपियों द्वारा धोखाधड़ी से हड़पा जा रहा है.

क्या कहती है पुलिस: सिड‌कुल थाना प्रभारी प्रमोद उनियाल ने बताया कि ऑनलाइन फर्जीवाड़े की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. इस मामले में अब गहनता से जांच शुरू कर दी गई है जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Leave a Response