नेतागिरी

हरिद्वार में चार दिवसीय कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आगाज

रुड़की: मंगलौर विधानसभा क्षेत्र के उद्दलहेड़ी गांव से आज कांग्रेस की भारत जोड़ो हरिद्वार जिंदाबाद यात्रा का आगाज हुआ. यात्रा में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के अलावा, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा और नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य भी शामिल हुए. इस दौरान तीनों नेताओं ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला.

हरिद्वार जिले में कांग्रेस की चार दिवसीय भारत जोड़ो यात्रा 25 नवंबर को समाप्त होगी. यात्रा शुरू होने से पहले उद्दलहेड़ी गांव में हवन भी किया गया. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने किसानों के मसीहा पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर की गई है.

इस दौरान उन्होंने कहा कि इस चार दिसवीय भारत जोड़ा यात्रा के दौरान प्रदेश के तमान मुख्य मुद्दे और समस्याओं को जनता के सामने रखा जाएगा. प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने कहा कि राहुल गांधी के आह्वान पर पूरे देश में यात्रा निकाली जा रही है. इसी कड़ी में हरिद्वार जनपद में यात्रा की शुरुआत की गई है, जिसमें भ्रष्टाचारी, बेरोजगारी, अंकिता हत्याकांड, भर्ती घोटाला आदि मुद्दों को उठाया जाएगा.

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से अंकिता हत्याकांड मामले में सरकार ने वीआईपी का नाम छिपाया है, उससे सरकार की मंशा जाहिर होती है. यात्रा के माध्यम से आपसी सौहार्द बढ़ाने का काम किया जा रहा है.

वहीं, यशपाल आर्य ने कहा कि धर्म और जाति के नाम पर भाजपा देश को बांटना और देश को खंडित करना चाहती है, उसी के लिए ताना-बाना तैयार किया है. उसे समाप्त करने के लिए और भाईचारे को कायम करने के लिए यात्रा निकाली जा रही है. यात्रा के माध्यम से लोगों को भाजपा की गलत नीतियों के प्रति जागरूक करना है.

Leave a Response