देश/प्रदेश

पुलिस से मारपीट के आरोप में पूर्व दर्जाधारी मंत्री याकूब सिद्दीकी गिरफ्तार

टिहरी : कांग्रेस प्रदेश महामंत्री याकूब सिद्दीकी को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट के समक्ष पेश किया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. कांग्रेस प्रदेश महामंत्री याकूब सिद्दीकी पर बौराड़ी में पुलिस के साथ मारपीट करने का आरोप है. गौर हो कि पुलिस ने इस मामले में चार लोगों के खिलाफ नामजद व 10 अन्य के खिलाफ मारपीट व अन्य कई मामले में मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने पहले कांग्रेस प्रदेश महामंत्री याकूब सिद्दीकी के भाई अब्बास को 29 नवंबर को हिरासत में लेकर 30 तारीख को कोर्ट में पेश किया था, जहां से कोर्ट ने आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था. उसके बाद पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी.

इसी कड़ी में पुलिस ने पूर्व दर्जाधारी मंत्री याकूब सिद्दिकी को देहरादून से हिरासत में लेकर गुरुवार (3 दिसंबर) को न्यायालय में पेश किया, जहां से याकूब को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. पुलिस दो अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है.
जानकारी के अनुसार, टिहरी गढ़वाल के बौराड़ी क्षेत्र में सड़क किनारे अतिक्रमण कर याकूब सिद्धकी के भाई अब्बास ने रेडीमेड कपड़ों की दुकान लगाई थी, जिसके चलते ट्रैफिक जाम होने और कई तरह की शिकायतें सामने आने के बाद जब पुलिस अतिक्रमण स्थान को खाली कराने पहुंची तो दोनों पक्षों के बीच तनावपूर्ण विवाद हो गया.
आरोप के मुताबिक, अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई से गुस्साए कांग्रेस नेता याकूब सिद्दीकी ने अपने साथियों के साथ मिलकर सरकारी कार्य में बाधा डालने के साथ ही ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों के साथ बदसलूकी की और सड़क पर सरेआम हंगामा किया. मामला की गंभीरता बढ़ती देख पुलिस ने कांग्रेस नेता याकूब सिद्दीकी उनके भाई अब्बास सहित चार लोगों पर सरकारी कार्य में बाधा डालने और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया.
उधर, याकूब सिद्धकी पर पुलिस कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने पुलिस मुख्यालय पहुंचकर डीजीपी अशोक कुमार से शिकायत की. पुलिस महानिदेशक ने तत्काल ही पूरे मामले के निष्पक्ष जांच टिहरी एसपी को सौंप दी है.

विशेष