Latest Newsराष्ट्रीय

मुंबई में 20 मंजिला इमारत में भयानक आग, 15 लोग झुलसे, 7 लोगों की मौत

मुंबई (Mumbai) के ताड़देव में भाटिया अस्पताल (Bhatia Hospital) के पास 20 मंजिला कमला बिल्डिंग (Kamala Building) में लेवल 3 की आग (Fire) लगी है. दमकल की 13 गाड़ियां मौके पर मौजूद है. बीएमसी (BMC) ने जानकारी दी है कि 7 लोग की मौत हो गई है. 5 एंबुलेंस मौके पर मौजूद है. वहीं मिली जानकारी के अनुसार अभी तक कुल 19 लोगों को रेस्क्यू किया गया है.

इसमें से 4 लोगों को नायर अस्पताल ले जाया गया था. यहां दो लोगों को मृत घोषित कर दिया गया है. वहीं 15 लोगों को भाटिया अस्पताल ले  जाया गया था.भाटिया अस्पताल में तीन लोगों की हालत क्रिटिकल बनी हुई है. उन्हें आईसीयू में रखा गया है. जबकि 12 लोग सामान्य रूप से जख्मी है. उन्हें जनरल वार्ड में रखा गया है. 

मौके पर पहुंची मेयर किशोरी पेडनेकर

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची. उन्होंने कहा कि कहा कि 6 वृद्ध लोगों को ऑक्सीजन सपोर्ट सिस्टम की जरूरत थी और उन्हें अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है. आग पर काबू पा लिया गया है लेकिन धुआं बहुत ज्यादा है. सभी लोगों को बचा लिया गया है.

काजी कंपाउंड में लगी थी आग

इससे पहले ठाणे के भिवंडी इलाके के काजी कंपाउंड में बंद कपड़े की फैक्ट्री में रविवार रात आग लग गई थी. आग लगने से करोड़ों की संपत्ति जलकर खाक हो गई थी. आग की सूचना मिलते ही कई दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची. हालांकि आग लगने का कारणों के बारे में अभी साफ तौर पर कुछ पता नहीं चल पाया . इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

वहीं इससे पिछले हफ्ते ठाणे स्थित भिवंडी इलाके में स्थित एक गोदाम में भीषण आग लग गई थी. इस हादसे में तीन लोग बुरी तरह से झुलस गए थे. आग इतनी भीषण थी कि उसे काबू करने के लिए पांच दमकल वाहन मौके पर भेजे गए थे. मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी एक हफ्ते पहले एक बड़ी घटना होने से टल गई थी. दरअसल विमान को पुशबैक देने वाली गाड़ी में आग लग गई थी. एयर इंडिया की फ्लाइट AI-647 को पीछे से धक्का देने वाले एयरक्राफ्ट टग में आग लग गई थी. जिस समय हादसा हुआ उस वक्त यात्री विमान में मौजूद थे. इस विमान में करीब 85 यात्रियों को जामनगर जाना था. घटना का एक वीडियो सामने आया था.

Leave a Response