देश/प्रदेश

नवी मुंबई में बहुमंजिली इमारत में भीषण आग पर काबू

मुंबई, नवी मुंबई के सेक्टर 44 में नेरुल सीवुड्स में शनिवार सुबह 21 मंजिला इमारत में  लगी आग पर काबू पा लिया गया है। इस घटना में घायल हुए दमकलकर्मी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है।

नेरुल, सीबीडी बेलापुर और वाशी फायर स्टेशनों से कम से कम छह दमकल की गाडिय़ां आग बुझाने में जुटी हुई थी। गौरतलब है कि शनिवार सुबह ही मुंबई के साकी नाका इलाके में भी एक आश्रय स्थल में आग लग गई थी।

मौके पर 7 फायर टेंडर मौजूद थे। अग्निशमन अभियान चल रहा था। हालांकि अभी तक इन आगजनी की  घटनाओं में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

गौरतलब है कि मुंबई में लगातार आगजनी की घटनाएं हो रही हैं, शुक्रवार को मिलान इंडस्ट्रियल एस्टेट में देर रात एक बिल्डिंग में भीषण आग लग गयी थी। आग बिल्डिंग के ऊपरी भाग में लगी थी।

आग पर काबू पाने के लिए पांच दमकल की गाडिय़ां मौके पर पहुंची थी।  बिल्डिंग के ऊपर हिस्से में आग लगने से आकाश में ऊंची लपटें उठ रही थी। हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं मिली थी।

 

मालाबार हिल्स में आग

 

वीरवार को मुंबई के मालाबार हिल्स में हैंगिग गार्डन के करीब स्थित एक बिल्डिंग में भयानक आग लग गयी थी। आग को नियंत्रित करने के लिए 12 दमकल की गाडिय़ां मौके पर पहुंच गयी थी। इस इमारत में 17-18 लोग भी फंसे हुए थे। जिन्हें कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था।

 

विले पार्ले वेस्ट में 13 मंजिला बिल्डिंग में आग

 

मुंबई के विले पार्ले वेस्ट इलाके की रिहायशी बिल्डिंग में आग लग गयी थी। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 8-10 गाडिय़ां मौके पर पहुंच गयी थीं। आग 13 मंजिला बिल्डिंग की 7वीं और 8वीं मंजिल पर लगी थी। जिससे कई लोग बिल्डिंग में फंस गये थे, लेकिन उन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नही थी।

विशेष