देश/प्रदेश

नाबालिग बेटी से दुष्कर्म का आरोपित पिता को किया गिरफ्तार

देहरादून, नाबालिग बेटी से दुष्कर्म के आरोपित पिता को वसंत  विहार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उस पर बीते बुधवार को पुलिस ने पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया था।

एसओ नत्थीलाल उनियाल ने बताया कि करीब दस दिन पूर्व चाइल्डलाइन को एक सूचना मिली कि वसंत विहार थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की का यौन शोषण हुआ है। इस सूचना पर चाइल्डलाइन के सदस्य मौके पर पहुंचे तो नाबालिग ने अपने साथ हुई घटना का जिक्र करते हुए बताया कि उसके साथ उसके पिता ने करीब एक महीने पहले दुष्कर्म किया था।

इसके बाद चाइल्ड लाइन ने बालिका को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के सामने पेश किया। जहां से यह मामला किशोर न्याय बोर्ड पहुंचा। किशोर न्याय बोर्ड ने पूरे मामले की तहकीकात करने के बाद वसंत विहार पुलिस को मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने का आदेश दिया।

मामले में आरोपित पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही थी, जिसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर दिया गया। कोर्ट ने आरोपित को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।

रुड़की में एक महिला के मोबाइल पर अश्लील फोन कॉल और मैसेज आ रहे थे। महिला और स्वजनों के विरोध करने पर आरोपित धमकी देने लगा। पुलिस ने शिकायत मिलने पर मामले की जांच शुरू कर दी है।

सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला के मोबाइल पर पिछले करीब एक माह से फोन आ रहे हैं। फोन करने वाला व्यक्ति महिला से अश्लील बातें कर रहा है। यही नहीं, जब महिला ने फोन उठाना बंद कर दिया तो वह अश्लील मैसेज करने लगा।

परेशान होकर महिला ने मोबाइल नंबर ब्लॉक कर दिया। इसके बाद आरोपित नंबर बदल-बदलकर फोन और मैसेज करने लगा। महिला के मना करने पर वह कहता रहा कि वह उससे मित्रता करना चाहता है। यदि मित्रता नहीं की तो उसे बदनाम कर देगा।। यह सुनकर महिला डर गई और स्वजनों को मामले से अवगत कराया।

महिला के स्वजनों ने उसे समझाने का प्रयास किया तो वह धमकी देना लगा। परेशान होकर महिला सिविल लाइंस कोतवाली पहुंची और पुलिस को मामले की शिकायत की। पुलिस आरोपित के सभी मोबाइल नंबरों को ट्रेस कर रही है, जिससे अश्लील मैसेज भेजे जा रहे हैं। सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि आरोपित का मोबाइल नंबर ट्रेस किया जा रहा है। आरोपित पर कार्रवाई की जाएगी।

विशेष