विविध

नवरात्रि में ट्रेन में मिलेगी व्रत वाली थाली, ऐसे कर सकेंगे ऑर्डर

भारतीय रेलवे अपने सभी यात्रियों की यात्रा को बेहतर बनाने के लिए लगातार कार्य करता रहता है. फेस्टिव सीजन के दौरान रेलवे एक तरफ जहां स्पेशल ट्रेनें चलाता है तो वहीं,कुछ गाड़ियों के फेरे भी बढ़ाए जाते हैं. इसी कड़ी में रेलवे ने अब नवारत्रि के मद्देनजर ट्रेन में ही व्रत थाली उपलब्ध कराने का फैसला लिया है. इसको लेकर आईआरटीसी ने निर्देश जारी किए हैं.

ऐसे ऑर्डर करनी होगी व्रत वाली थाली
IRCTC के इस फैसले से व्रत के दौरान यात्रा कर रहे यात्रियों की परेशानी दूर हो गई है. नवरात्रि के दौरान ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्रियों को बिना प्याज-लहसुन और व्रत के नमक वाला खाना उपलब्ध कराया जाएगा. IRCTC ये सुविधा 400 स्टेशनों पर उपलब्ध कराएगा. इस थाली को मंगाने के लिए यात्री को 1323 पर कॉल कर बुक करना होगा. फिर कुछ ही वक्त के अतंराल पर साफ-सुथरी व्रत की थाली आपकी सीट पर पहुंचा दी जाएगी. इस तरह की व्यवस्था पिछले साल भी लागू की गई थी.

IRCTC ने क्या कहा?
आईआरसीटीसी के पीआरओ आनंद कुमार झा ने कहा कि नवरात्रि के समय व्रत के दौरान कई यात्रियों को खाने-पीने को लेकर चिंता होती है. इसे ध्यान में रखते हुए व्रत स्पेशल थाली की व्यवस्था करने का फैसला किया गया है. इस व्यवस्था को डिमांड के अनुसार आगे भी जारी रखा जा सकता है.

Leave a Response