राष्ट्रीय

Noida में प्लॉट्स की फर्जी नीलामी, दलालों की सांठगांठ का खेल!

नोएडा (Noida) सेक्टर 44 में एक रेसिडेंशियल प्लॉट (Residential Plots) का बेस प्राइस नौ करोड़ रुपये था लेकिन इसकी बोली 1125 करोड़ रुपये लगाई गई है. मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने गलत बोली लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश दिया.
नोएडा (Noida) प्राधिकरण की आवासीय भूखंड (Residential Plots) की नीलामी के दौरान मार्केट रेट (market Rate) से कई गुना अधिक बोली लगाने का मामला सामने आया है. जागरण की रिपोर्ट् के मुताबिक नोएडा सेक्टर 44 में एक रेसिडेंशियल प्लॉट की ई नीलामी (Auction) के दौरान बोली 1125 करोड़, 71 लाख, 71 हजार रुपये लगाई गई जबकि इसका बेस प्राइस नौ करोड़ 31 लाख रुपये था. सेक्टर 105 के 112.5 वर्ग मीटर प्लॉट को 11 करोड़ 93 लाख रुपये की बोली लगाई गई जबकि इसका बेस प्राइस 94 लाख रुपये निर्धारित किया गया था. बताया गया कि दलालों की सांठगांठ के जरिए ही प्राइम लोकेशन के रेसिडेंशियल प्लॉट्स को हथियाने का खेल चलाया जा रहा है.

होगी कानूनी कार्रवाई

सर्वाधिक बोली लगाने वालों ने अथॉरिटी से कहा कि उनसे गलती से ये धनराशि दर्ज हो गई और इसे कैंसिल मानते हुए उनकी जमा धनराशि को लौटा दिया जाए. अगर अथॉरिटी ऐसा करेगी तो नीलामी में दूसरे नंबर की बोली लगाने वाले को प्लॉट आवंटित किया जाएगा. बताया गया कि दूसरे नंबर की बोली कम दरों पर लगाई गई है. हालांकि, मामले की शिकायत पर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने कहा कि फर्जी बोली लगाने वालों की EMD जब्त कर ली जाए. वहीं कानूनी कार्रवाई की भी बात कही गई है.

Leave a Response