राष्ट्रीय

दिल्‍ली में फडणवीस, महाराष्‍ट्र में जल्‍द बड़ा उलटफेर संभव

नई दिल्‍ली, एजेंसियां। शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) की बगावत के बाद महाराष्‍ट्र में मची सियासी खींचतान के बीच भाजपा भी सक्रिय हो गई है। समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस दिल्‍ली पहुंचे हैं जहां उनकी पार्टी के दिग्‍गज नेताओं के साथ बैठक होनी है। इससे पहले मुंबई में उनकी राज्‍य भाजपा के वरिष्‍ठ नेताओं से चर्चा हो चुकी है। वरिष्‍ठ भाजपा नेताओं के बयानों से संकेत मिल रहे हैं कि बीजेपी सूबे में जारी सियासी नाटक को अब और बर्दाश्‍त करने की स्थिति में नहीं है।

वरिष्‍ठ भाजपा नेताओं के बयानों से ऐसा मालूम पड़ता है कि भाजपा अब ‘वेट एंट वाच’ के मोड से बाहर निकल कर स्थितियों को संभालने की दिशा में बढ़ना चाहती है। हाल ही में भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने रविवार को कहा था कि महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महा विकास आघाड़ी की सरकार (MVA Govt) दो से तीन दिनों की मेहमान है।

यही नहीं सूबे के भाजपा के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने भी कहा था कि वह मुंबई में फडणवीस के आधिकारिक आवास पर एक बैठक में शामिल हुए थे, जहां पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे।

हालांकि मुनगंटीवार ने यह भी कहा था कि उनकी पार्टी राज्य में मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर ‘वेट एंड वाच’ का रुख बनाए हुए है। लेकिन सूबे के पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (BJP leader Devendra Fadnavis) की सक्रियता से संकेत मिल रहे हैं कि पार्टी अब ‘वेट एंड वाच’ के मोड से बाहर निकलकर सूबे में जारी उठापटक (political turmoil in Maharashtra) की स्थितियों को संभालना चाहती है।

पार्टी के एक पदाधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआइ को बताया कि फडणवीस एक दिग्‍गज वकील के साथ नई दिल्ली रवाना हुए थे। इससे संकेत स्‍पष्‍ट है कि भाजपा सूबे में जारी हालात के समाधान को लेकर कानूनी पहलुओं पर भी गौर कर रही है। सूत्रों की मानें तो शिवसेना के बागी धड़े के नेता एकनाथ शिंदे भी कुछ समय के लिए गुवाहाटी से प्रस्‍थान कर दिग्‍गजों से रायशुमारी कर सकते हैं।

Leave a Response