देश/प्रदेश

फडणवीस को मिला बाबा केदार का आशीर्वाद

देहरादून: देश की राजनीति में बड़ा उलटफेर करते हुए बीजेपी ने आखिरकार महाराष्ट्र में सरकार बना ही दी. पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री के तौर पर दूसरी बार शपथ ली. वहीं, एनसीपी नेता अजीत पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. ये पूरा ताम-झाम एक रात में ही हो गया.

सुबह आठ बजे दोनों नेताओं ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के सामने राजभवन में पद और गोपनीयता की शपथ ली. प्रदेश में बीजेपी के नेता इस पूरे प्रकरण को बाबा केदारनाथ के आशीर्वाद के रूप में भी देख रहे हैं. क्योंकि महाराष्ट्र चुनाव के बाद और परिणाम से पहले देवेंद्र फडणवीस अपनी जीत की मंगल कामना के लिए बाबा केदार के दर पर पहुंचे थे.

यूं तो चुनावी जीत की कामना लेकर बाबा केदार के द्वार पर आने वाले फडणवीस पहले राजनेता नहीं हैं. इससे पहले भी चुनावों में मतदान से पहले और मतदान के बाद भी कई बड़े नेता बाबा केदार के दर पर माथा टेक चुके हैं. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान बाबा केदार के दर्शन करने पहुंचे थे. यही नहीं पीएम मोदी ने केदारनाथ में एक दिन का रात्रि विश्राम भी किया था. पीएम मोदी ने केदारनाथ स्थित ध्यान गुफा में साधना भी की थी. ऐसा करने वाले वे पहले पीएम भी हैं. तब मीडिया से बातचीत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बात का जिक्र किया था कि बाबा केदार के धाम पर आकर उन्हें वह सब कुछ मिलता है जो दुनिया में कहीं और से नहीं मिल सकता.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी बाबा केदार के दर्शनों के लिए पहुंचे थे. यही नहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री भी परिणाम से पहले बाबा केदार के दर्शन के लिए यहां आ चुके हैं.

विशेष