विविध

Facebook ला रहा है पेमेंट स्प्लिट फीचर, यूजर्स को मिलेगा बेनिफिट

फेसबुक (Facebook) जल्द ही यूजर्स के लिए डिनर, घर का किराए जैसे के लिए पेमेंट को स्प्लिट करना आसान बना देगा. सोशल मीडिया ऐप ने घोषणा की कि फेसबुक संयुक्त राज्य में यूजर्स के लिए स्प्लिट पेमेंट सुविधा की टेस्टिंग कर रहा है. यूजर्स इस पेमेंट का इस्तेमाल डिनर पार्टी में बिल्स को स्प्लिट पेमेंट करने या घर के किराए की सुविधा को स्प्लिट करने के लिए भी कर सकते हैं. स्प्लिट पेमेंट सुविधा (Split Payments Feature) यूजर्स को बिल स्प्लिट करने के लिए अन्य लोगों को आमंत्रित करने देगी और यह तय कर सकती है कि प्रत्येक व्यक्ति कितनी राशि का भुगतान करेगा. यूजर्स ग्रूप में लोगों को पेमेंट करने के लिए कह सकते हैं और यह भी जांच सकते हैं कि राशि का पेमेंट करने के लिए इनवाइट लोगों ने पेमेंट किया है या नहीं.

“यदि आप समूह रात्रिभोज, साझा घरेलू खर्च या यहां तक कि मासिक किराए को विभाजित करने (और वापस भुगतान करने) के साथ संघर्ष कर रहे हैं, तो यह आसान हो जाएगा। अमेरिका में मैसेंजर के प्रशंसकों के लिए अगले हफ्ते, हम स्प्लिट पेमेंट्स का परीक्षण शुरू कर रहे हैं, बिल और खर्चों की लागत को साझा करने का एक स्वतंत्र और तेज़ तरीका, ”फेसबुक ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा।

कैसे काम करता है Facebook का पेमेंट स्प्लिट फीचर

स्प्लिट पेमेंट्स सुविधा का इस्तेमाल करने के लिए, समूह चैट में “Get Started” बटन पर क्लिक करें. इस सुविधा का इस्तेमाल करके, आप एक बिल को समान रूप से स्प्लिट करते हैं या प्रत्येक व्यक्ति के लिए योगदान राशि को संशोधित करते हैं. एक बार जब आप एक पर्सनल मैसेज दर्ज करते हैं, तो आप अपने फेसबुक पे डिटेल्स की पुष्टि कर सकते हैं. रिक्वेस्ट सेंड जाने के बाद यह आपके ग्रुप चैट थ्रेड में देखा जा सकेगा.

स्प्लिट पेमेंट्स फीचर के अलावा, फेसबुक ने साउंडमोजिस और एडिशनल ग्रुप इफेक्ट पेश किए हैं. बिल स्प्लिट सुविधा वर्तमान में बीटा स्टेप में उपलब्ध है और पहले US के लिए एक्सलूसिव होगी.

ग्रुप इफेक्ट आपको पूरे क्रू के लिए मजेदार AR एक्सपीरियंस के साथ अपने वीडियो कॉलिंग गेम को आगे बढ़ाने में मदद करता है. फेसबुक ने मैसेंजर और इंस्टाग्राम वीडियो कॉल पर उपलब्ध नए कस्टम ग्रुप इफेक्ट्स लाने के लिए चार क्रिएटर्स के साथ साझेदारी की है. मैसेंजर और इंस्टाग्राम पर एआर वीडियो कॉलिंग बनाने के लिए ग्रुप इफेक्ट्स क्रिएटर्स और AR डेवलपर्स को एक साथ लाते हैं.

Leave a Response