देश/प्रदेश

चमोली जिले के गौचर क्षेत्र की निवासी बुजुर्ग देवकी देवी भंडारी ने पीएम केयर फंड में जीवन भर की जमा पूंजी कर दी दान

चमोली: देशभर में कोरोना महामारी तेजी से फैल रही है. लॉकडाउन के कारण गरीब मजदूरों और असहाय लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में कई सामाजिक लोग और संस्थाएं गरीबों की मदद के लिए आगे आ रही हैं. चमोली के गौचर निवासी देवकी भंडारी ने इस वैश्विक महामारी को देखते हुए गरीबों और जरूरतमंदों की सहायता के लिए बहुत बड़ा दान किया है. देवकी देवी ने अपनी जिंदगी भर की कमाई पीएम केयर फंड में जमा कर दी है.

चमोली के गौचर निवासी देवकी देवी भंडारी ने बैंक के जरिए 10 लाख रुपए का चेक पीएम केयर फंड में दिया है. देवकी देवी की कोई संतान नहीं है. पति का भी 12 वर्ष पहले देहांत हो चुका है. बताया जा रहा है कि देवकी देवी के पति, रेशम विभाग में कार्यरत थे. गौचर क्षेत्र के लोग देवकी भंडारी के सामाजिक कार्यों को देखते हुए उन्हें दीदी के नाम से बुलाते हैं.

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल इस खबर से बहुत खुश हैं. उन्होंने देवकी देवी की बहुत तारीफ की है. निशंक ने कहा कि उन्हें मातृशक्ति पर बहुत गर्व है. एचआरडी मिनिस्टर ने कहा कि वो कोरोना संकट के समय ऐसी दानवीर को नमन करते हैं.

देवकी देवी भंडारी के पीएम केयर फंड में धनराशि जमा करने के बाद जिले में हर तरफ उनकी काफी सराहना हो रही है. लोग देवकी देवी को इस कार्य के लिए फूलमाला पहना रहे हैं. एचआरडी मिनिस्टर और हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने भी इस दानवीर बुजुर्ग महिला की तारीफ करते हुए गर्व जताया है.

विशेष