Latest Newsउत्तराखंड

काशीपुर विधानसभा में मतदान की फोटो वायरल करने पर आठ पर मुकदमा

काशीपुर : अलग-अलग बूथों पर मतदान की फोटो इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट व वायरल करने के मामले में आठ लोगों के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

काशीपुर विधानसभा में पोलिंग बूथ संख्या 160 राजकीय प्राथमिक विद्यालय गिरधई मतदान केंद्र में अजय यादव नाम के एक युवक ने पोङ्क्षलग बूथ में अपना वोट डालते समय ईवीएम की फोटो खींचकर इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट की थी। जिसका स्क्रीन शॉट इंटरनेट मीडिया सेल के माध्यम से प्राप्त हुआ। आइटीआइ थाना प्रभारी विद्यादत्त जोशी ने बताया कि आरोपित अजय यादव के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपित बसपा का समर्थक है।

दिनेशपुर निवासी भाजपा नेता रोहित कुमार मंडल ने सोमवार को मोतीपुर प्राइमरी स्कूल में अपना वोट डाला था। उन्होंने मतदान करते हुए फोटो ले ली। पोङ्क्षलग बूथ से बाहर आने के बाद उक्त फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दी। इसकी निर्वाचन अधिकारियों को हुई। उन्होंने मामले में तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए। जिस पर पीठासीन अधिकारी की तहरीर पर दिनेशपुर थाने में भाजपा युवा नेता रोहित मंडल के खिलाफ धारा 128 लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

बाजपुर में एसएन शर्मा इंटर कालेज सुल्तानपुर पट्टी में कक्ष संख्या-दो में मतदान करवा रहे पीठासीन अधिकारी योगेश चंद्र पांडेय ने पुलिस चौकी सुल्तानपुर पट्टी में तहरीर देकर कहा कि 14 फरवरी को बूथ संख्या-84 एसएन शर्मा राइंका सुल्तानपुर पट्टी कक्ष-2 में मना करने के बावजूद मतदाता पंकज मौर्या ने दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे वोट देते समय मोबाइल से फोटो खींचकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया है। जो कि आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की श्रेणी में आता है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर नामजद आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Leave a Response