देश/प्रदेश

ईडन बुड्स स्कूल में हुआ चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन

ईडन बुड्स स्कूल में हुआ चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन

देहरादून । राजधानी देहरादून के मोहकमपुर स्थित ईडन बुड्स स्कूल में एक निजी संस्था द्वारा चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस चित्रकला प्रतियोगिता का उद्देश्य नन्हे-मुन्ने बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभा को कला के माध्यम से बाहर निकालना था। प्रतियोगिता में शामिल छात्र छात्राओं ने ने अपनी सोच एवं सृजनशीलता का परिचय देते हुए अपने मन की अपनी सोच को कला के रूप में अभिव्यक्त किया। प्रतियोगिता में छात्रों को ड्राइंग शीट एवं स्टेशनरी किट स्कूल की ओर से प्रदान की गई। कार्यक्रम में विजेता छात्रों को आकर्षक उपहार प्रदान किए गए।

जानकारी के मुताबिक मोहकमपुर स्थित ईडन बुड्स स्कूल में आज चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में देहरादून के कई स्कूलों के नन्हे मुन्ने बच्चों ने भाग लिया। यह प्रतियोगिता प्री प्ले से लेकर कक्षा 8 तक के छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित की गई थी।

कला के माध्यम से बच्चों ने किया मन में दबे विचारों को व्यक्तईडन बुड्स स्कूल के प्रधानाचार्य मुकुल सेन जैन के मुताबिक चित्रकला प्रतियोगिता में 100 से अधिक विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया। कला प्रतियोगिता का कोई विषय नहीं रखा गया। हमारा प्रयास बच्चों के मन में दबे विचार, प्रतिभा व भावनाओं को उजागर करना था। प्रधानाचार्य ने बताया कि कला प्रतियोगिता के माध्यम से बच्चों ने अपनी सोच अपनी प्रतिभा को रंगों था बिभिन्न आकृतियों के माध्यम से प्रस्तुत किया।

मुख्यअतिथि ने कहा अच्छी पहलइस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि मौजूद समाजसेवी और शिक्षिका शोभा जैन ने छात्र-छात्राओं की कला की प्रशंसा की और इस सराहनीय पहल के लिए स्कूल की शिक्षिकाओं और प्रधानाचार्य के साथ ही निज़ी संस्था के प्रयास को बधाई दी। इसके साथ ही मुख्य अतिति औऱ प्रधानाचार्य द्वारा प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को ट्रॉफी औऱ सर्टिफिकेट प्रदान की गई।

इन छात्र-छात्राओं को मिली ट्राफीनर्सरी में अदतरी राजपूत प्रथम व अदृर्ति रॉय ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। यूकेजी में युवराज गुसाईं ने प्रथम, आदर्शी जोशी ने दूसरा व कविश बिष्ट ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
कक्षा 1 से 2 तक में आरव भट्ट प्रथम, प्रेक्षा नेगी ने दूसरा व आयुष ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। कक्षा 3 से 4 में सिद्धि रावत ने पहला स्थान प्राप्त किया। वहीं कक्षा 5 से 8 में अनुरूप नौटियाल ने पहला स्थान औऱ जान्हवी रावत ने दूसरा व देवांशी सेमवाल ने तीसरा स्थान हासिल किया।

विशेष