विविध

मनी लान्ड्रिंग केस में शिवसेना के संजय राउत से 28 जून को पूछताछ करेगी ED

मुंबई, एजेंसी। महाराष्ट्र में जारी सियासी उठापटक के बीच शिवसेना के सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Director, ED) ने सोमवार को समन भेजा है। इसके तहत सांसद से कल यानि मंगलवार, 28 जून को पूछताछ की जाएगी।  इसपर सांसद ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी। इसमें उन्होंने खुद को बालासाहेब का शिवसैनिक बताया है। वहीं उनके भाई विधायक सुनील राउत ने दावा किया है कि संजय राउत को डराने के लिए ED ने समन भेजा है।

सिर भी काटेंगे तो नहीं जाउंगा गुवाहाटी- संजय राउत

संजय राउत ने ट्वीट कर कहा, ‘अभी अभी पता चला है कि ED ने मुझे समन किया है। अच्छा! महाराष्ट्र राजनीति में बड़ा बदलावा। हम बालासाहेब के शिवसैनिक बड़ी जंग लड़ रहे हैं। यह मुझे रोकने की साजिश है। आप मेरा सिर भी काट देंगे तब भी मैं गुवाहाटी नहीं जाउंगा। गिरफ्तार करो मुझे!’ अप्रैल में ED ने संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत व उनके दो अन्य सहयोगियों के 11.15 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति को अटैच किया था।  पहले से ही मनी लान्ड्रिंग (Money Laundering)  के मामले में महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक और पूर्व मंत्री अनिल देशमुख हिरासत में हैं और अब संजय राउत को भी समन किया गया है।

चाल के जमीन घोटाले से संबंधित है यह मामला

मुंबई के गोरेगांव इलाके में पात्रा चाल के जमीन घोटाला मामले में राउत पर लगभग 1034 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप है। संजय राउत पर आरोप है कि इसी रकम से उन्होंने मुंबई के दादर इलाके में फ्लैट खरीदा था। राउत के सहयोगी प्रवीन राउत की 9 करोड़ रुपये और संजय राउत की पत्नी वर्षा की 2 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त हो चुकी है। बता दें कि यह जमीन महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवेलपमेंट अथारिटी का है।

Leave a Response