राष्ट्रीय

मनी लॉन्ड्रिंग और अंडरवर्ल्ड कनेक्शन मामले में मंत्री नवाब मलिक से ईडी के की पूछताछ

नई दिल्ली । महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक से मुंबई स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दफ्तर में पूछताछ जारी है। ईडी अधिकारी आज सुबह नवाब मलिक के आवास पहुंचे थे। आवास पर पूछताछ के बाद ईडी की टीम उन्हें अपने दफ्तर ले गई। पिछले कुछ घंटों से नवाब मलिक से पूछताछ की जा रही है। ईडी ने नवाब मलिक को अंडरवर्ल्ड से कथित संबंधों को लेकर तलब किया था।

ईडी की कार्रवाई से भड़की शिवसेना-एनसीपी

वहीं, एनसीपी और शिवसेना ने ईडी की कार्रवाई को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। एनसीपी नेता नेता सुप्रिया सुले ने कहा कि आज सुबह नवाब मलिक के यहां ईडी के लोग आए थे। बहुत दिनों से भाजपा के कार्यकर्ता, प्रवक्ता ट्वीट कर रहे थे कि नवाब मलिक और महाविकास अघाड़ी के खिलाफ ईडी का नोटिस आएगा। आज वह हो गया है।

उन्होंने आगे कहा कि महाविकास अघाड़ी के खिलाफ जो षड्यंत्र भाजपा कर रही थी उसे आज पूरा महाराष्ट्र देख रहा है। कोई नोटिस नहीं आया है। महाराष्ट्र के एक मंत्री को सीधा ईडी अपने दफ्तर लेकर गई है। इन्होंने कौन सी नई राजनीति शुरू की है ऐसा मैंने पहली बार होते देखा है।

देवेंद्र फडणवीस ने लगाए थे आरोप

बता दें कि महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस नवाब मलिक पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से संबंधों के आरोप लगाए थे। फडणवीस ने दावा किया था कि नवाब मलिक ने दाऊद के करीबियों से जमीन खरीदी हैं। उन्होंने दावा किया कि ये प्रॉपर्टी मुंबई धमाके में शामिल रहे आरोपियों की हैं।

Leave a Response