राष्ट्रीय

राजस्थान में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दिखा ड्रोन, BSF ने की गोलीबारी

नई दिल्ली, एजेंसी। सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने बुधवार 26 और 27 जुलाई की मध्यरात्रि को राजस्थान में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक ड्रोन को उड़ते हुए देखा। जिसके बाद पेट्रोलिंग टीम ने ड्रोन पर कई राउंड फायरिंग भी की। बताया जा रहा है कि बीएसएफ के जवानों ने ये ड्रोन राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के घरसाना सेक्टर के पास देखा था।

ड्रोन पर BSF के जवानों ने की फायरिंग

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘ड्रोन से संबंधित जानकारी स्थानीय पुलिस के साथ साझा की गई है। ड्रोन की बरामदगी के लिए एक संयुक्त तलाशी अभियान जारी है’। इससे पहले बीएसएफ के जवानों ने शुक्रवार रात जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तान की ओर से आ रहे एक ड्रोन पर गोलीबारी की थी। बीएसएफ के अनुसार, सैनिकों ने शुक्रवार रात कनाचक इलाके में पाकिस्तानी तरफ से एक चमकती रोशनी को आते देखा। सैनिकों ने सतर्क होकर ड्रोन पर गोलीबारी की। घटना के बाद बीएसएफ ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया।

बीएसएफ ने पाकिस्तानी नागरिक को हिरासत में लिया

इससे पहले बीएसएफ ने 19 जुलाई को एक पाकिस्तानी नागरिक को हिरासत में लिया था। जिसने राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की कथित रूप से हत्या करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार की थी। पाकिस्तानी संगठन तहरीक-ए-लब्बैक ने नुपुर शर्मा को मारने की योजना बनाई थी। पाकिस्तानी आतंकवादी रिज़वान को इस काम के लिए चुना गया था।

पाकिस्तानी नागरिक से पूछताछ कर रही जांच एजेंसियां

बता दें कि सीआईडी, सीमा सुरक्षा बल और स्थानीय पुलिस सहित कई एजेंसियां ​​अब रिजवान से पूछताछ कर रही हैं। अधिकारी के मुताबिक, तहरीक-ए-लब्बैक वही संगठन है, जिसने पिछले साल पाकिस्तान में इमरान खान सरकार को घेरने का काम किया था और पाकिस्तान में कई लोगों को मार डाला था।

Leave a Response