देश/प्रदेश

नरेंद्रनगर जलसंस्थान की लापरवाही के कारण पेयजल लाइनों का पानी हो रहा बर्बाद

नरेंद्रनगर : जलसंस्थान की लापरवाही के कारण नरेंद्रनगर में पेयजल लाइनों का पानी सड़कों पर बह रहा है। जिससे पेयजल का संकट बना हुआ है। कई बार स्थानीय निवासी जल संस्थान से लाइनों की मरम्मत कराने की मांग कर चुके हैं। लेकिन, विभाग ने अभी तक इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया है।

नरेंद्रनगर में जल संस्थान की पेयजल लाइनों में लीकेज की समस्या अब पानी की कमी का कारण बनने लगी है। पूरे नगर में हर दिन पुरानी लाइनों से पीने का पानी सड़कों पर बहकर बर्बाद हो रहा है। पानी बहने के कारण एक तरफ लोगों को पानी के संकट से जूझना पड़ रहा है, वहीं सड़कें भी खराब हो रही हैं। लीकेज के कारण नगर के ऊपरी क्षेत्रों में तो पानी बेहद कम आ रहा है। स्थानीय लोग कई बार जल संस्थान के अधिकारियों को इससे अवगत करा चुके हैं। स्थानीय निवासी सुरेंद्र पुंडीर ने बताया कि घरों में कम पानी आ रहा है और सड़कों पर ज्यादा पानी बह रहा है।

विभाग की लापरवाही से ही पानी की बर्बादी हो रही है। लता राणा ने बताया कि लीकेज के कारण पानी की कमी से घर के कामों में भी दिक्कत आ रही है। लेकिन, विभाग को इससे कुछ मतलब नहीं। नगर पालिका नरेंद्रनगर भी कई बार जल संस्थान को पत्र भेजकर पुरानी लाइनों को हटाकर नई लाइन बिछाने की बात कह चुकी है। पालिका के पत्र भी जल संस्थान में धूल खा रहे हैं।

जेई विनोद चमोली को लाइनों की मरम्मत के लिए बोला गया है। जहां पर लीकेज है वहां पर मरम्मत कराई जाएगी। केसी पैन्यूली, सहायक अभियंता, जल संस्थान जल संस्थान को कई बार पुरानी लाइनें हटाकर नई लाइनें बिछाने के लिए कहा गया है। लेकिन, विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की।

राजेंद्र विक्रम सिंह पंवार, अध्यक्ष , नगर पालिका नरेंद्रनगर

विशेष