Home विशेष इंजीनियरिंग छोड़ एक्ट्रेस बनी दून की तेजस्वी

इंजीनियरिंग छोड़ एक्ट्रेस बनी दून की तेजस्वी

19
0
SHARE

देहरादून: दो माह इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद दून की तेजस्वी सिंह ने बॉलीवुड में कैरियर बनाने का निर्णय लिया। उन्होंने थियेटर किया।

मेहनत रंग लाई और आज वही तेजस्वी फिल्म ‘मर्दानी-2’ के जरिये बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं। फिल्म में अभिनेत्री रानी मुखर्जी प्रमुख भूमिका में हैं। रानी मुखर्जी ने इससे पहले फिल्म ‘मर्दानी’ में भी अहम भूमिका निभाई थी। अपने इस निर्णय से खुश तेजस्वी फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हैं।

देहरादून के राजपुर रोड इंदर बाबा मार्ग निवासी तेजस्वी ने जागरण से बातचीत में कहा कि आज मम्मी और दोस्त कहते हैं कि हम तो पहले से ही जानते थे कि तू एक्ट्रेस बनेगी। पर, मैं यह नहीं सोचती, क्योंकि मैं इंजीनियरिंग कर रही थी। दो माह दिल्ली में पढ़ाई करने के बाद लगा कि नहीं मैं इसके लिए नहीं बनी हूं।

इसके बाद मैने इसे छोड़ दिल्ली में ही अश्मिता थियेटर ज्वाइन कर लिया। यहां काफी कुछ सीखने का मौका मिला। कुछ वेब सीरीज की, तेलगू फिल्म भी की, जो अगले साल तक रिलीज होगी। तेजस्वी के पिता अमर पाल सिंह अहलावत और मां सुनीता सिंह उनकी इस सफलता से काफी खुश हैं।

थियेटर के दौरान ही मुझे पता चला कि मुंबई में यशराज स्टूडियो में ऑडिशन चल रहे हैं। मैने वहां जाकर ऑडिशन दिया और लतिका के किरदार के लिए सेलेक्ट हो गई। लतिका का किरदार काफी सेंसिटिव है। लतिका कोटा में पढ़ती है।

इसी दौरान कुछ दरिंदे उसका रेप करने के बाद हत्या कर देते हैं। फिल्म में रानी मुखर्जी पुलिस अधिकारी शिवानी शिवाजी रॉय की भूमिका में हैं। जो लतिका को न्याय दिलाती हैं। उन्होंने बताया कि फिल्म की पूरी कहानी लतिका के ही इर्द-गिर्द घूमती है।

तेजस्वी ने कहा कि अभिनेत्री रानी मुखर्जी के साथ काम करने का अनुभव काफी अच्छा रहा। वह लीजेंड हैं। सेट पर रानी मुखर्जी जहां अनुशासित हैं, वहीं इसके बाद वह सबके साथ काफी मजाकिया भी हैं। मेरा किरदार काफी सेंसिटिव होने कारण उन्होंने पूरा ध्यान रखा। शूटिंग के दौरान उन्होंने पूरा ध्यान रखा कि मुझे किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो।

LEAVE A REPLY