देश/प्रदेश

डोनाल्ड ट्रंप ने आगरा पहुंचकर ताजमहल का दीदार किया

 अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दिल्ली पहुंच चुके हैं. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने परिवार संग ताजमहल का दीदार कर अब दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. डोनाल्ड ट्रंप दिल्ली में ही परिवार संग रात्री भोज भी करेंगे. डोनाल्ड ट्रंप ने अपने विशेष विमान एयरफोर्स वन से आगरा पहुंचकर परिवार संग ताजमहल का दीदार किया. इसके बाद उन्होंने विजिटर बुक में एक संदेश भी लिखा. इस संदेश में उन्होंने भारत की प्रशंसा करते हुए देश को शुक्रिया भी कहा.

donald trump in agra

ट्रंप ने विजिटर बुक में लिखा संदेश

बता दें, अब से कुछ देर में डोनाल्ड ट्रंप दिल्ली के लिए रवाना होंगे. इसके बाद वह दिल्ली में ही रात्रि भोज करेंगे.

ताजमहल का दीदार कर ट्रंप ने विजिटर बुक में भारत के नाम संदेश लिखा. उन्होंने लिखा कि ताजमहल भारतीय संस्कृति की समृद्ध धरोहर है और इसे देखकर हम चकित रह गए हैं.

ट्रंप के स्वागत के लिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद हैं. लोक कलाकारों ने भी उनका स्वागत किया.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप अहमदाबाद से आगरा के लिए रवाना हो चुके हैं. अब डोनाल्ड ट्रंप अपने परिवार के साथ ताज महल का दीदार करेंगे. ट्रंप के आगरा पहुंचने पर 13 किलोमीटर लंबे मार्ग पर लगभग 25 हजार स्कूली छात्र उनका स्वागत करेंगे.

उत्तर प्रदेश सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सरकारी और निजी स्कूलों के 25 हजार से अधिक छात्र यहां राष्ट्रपति ट्रंप का स्वागत करेंगे.

उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूल के छात्रों के अलावा स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी लगभग 500 महिलाएं भी ऐतिहासिक शहर में ट्रंप का स्वागत करेंगी. अधिकारी ने कहा कि स्वागत के दौरान छात्रों के हाथों में भारतीय और अमेरिकी राष्ट्रीय ध्वज होंगे.

इससे पहले दिन में ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनर के साथ ही शीर्ष अमेरिकी अधिकारियों के साथ अहमदाबाद पहुंचे.

अमेरिका के पहले परिवार (यूएस फर्स्ट फैमिली) का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में स्वागत किया. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगरा के खेरिया हवाई अड्डे पर ट्रंप की अगवानी करेंगे.

गोपाल दास मेमोरियल एग्जीक्यूटिव इंस्टीट्यूट के छात्रों ने कहा कि वे अपने शहर में ट्रंप का स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं. संस्थान की एक छात्रा पूजा ने बताया, ‘हम अपने शहर में अमेरिका के पहले परिवार का स्वागत करने के लिए बहुत उत्साहित हैं.’

इस बीच संस्थान के अन्य छात्रों ने कहा कि वे अमेरिकी राष्ट्रपति के आतिथ्य का सबसे अच्छा उदाहरण पेश करना चाहते हैं.

विशेष