उत्तराखंड

बनबसा अस्पताल के डॉक्टर एंटिजन टेस्ट रिपोर्ट के नाम पर कर रहें है वसूली

चम्पावत : कोरोना का कहर बढ़ा तो इंडो नेपाल बॉर्डर पर एक बार फिर डॉक्टरों ने अवैध वसूली का खेल शुरू कर दिया। इंडो नेपाल बॉर्डर पर एंटिजन टेस्ट रिपोर्ट पर मौजूद डॉक्टरों व स्टॉफ द्वारा प्रत्येक व्यक्ति से 200 रुपये वसूले जा रहे हैं। सीएमओ के पास शिकायत किए जाने के बाद सीएमओ ने एसीएमओ एनएचएम को जांच के आदेश दिए हैं।

जनपद में कोरोना का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। प्रतिदिन 50 से अधिक केस आ रहे हैं। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। जनपद के सभी बॉर्डरों पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा चेकिंग तेज कर दी गई है। प्रतिदिन 50 से अधिक लोग कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं। जिसका फायदा इंडो नेपाल बॉर्डर पर तैनात डॉक्टर उठा रहे हैं। सीएमओ कार्यालय में आई शिकायत के अनुसार बॉर्डर पर तैनात बनबसा अस्पताल के डॉक्टर एंटिजन टेस्ट रिपोर्ट के नाम पर लोगों से 200 रुपये प्रति रिपोर्ट के ले रहे हैं। जबकि एंटिजन जांच फ्री है। 

लिहाजा शिकायत का संज्ञान लेते हुए सीएमओ डा. केके अग्रवाल ने बताया कि यह गंभीर मामला है। गत वर्ष भी कोविड जांच के दौरान बॉर्डर पर इसी तरह अवैध वसूली किए जाने की शिकायत आई थी। जिसमें डॉक्टरों पर कार्यवाही की गई थी। एक बार फिर ऐसी शिकायत आना काफी गलत है।

एसीएमओ एनएचएम डा. कुलदीप सिंह यादव को मामले की जांच कर रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। अगर जांच में कोई डॉक्टर दोषी मिलता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Response