देश/प्रदेश

डीएम के निरीक्षण में सामने आई स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था की बदहाली

उत्तरकाशी: एक बार फिर डीएम के औचक निरीक्षण में जनपद की दम तोड़ती स्वास्थ्य सेवाओं और बदहाल शिक्षा व्यवस्था की तस्वीर सामने आई है.

बता दें मंगलवार को डीएम डॉ. आशीष चौहान ने डुंडा तहसील के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और राजकीय इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान कई खामियां निकल कर सामने आईं.

डीएम ने जब प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डुंडा का निरीक्षण किया. तो वहां पर ओपीडी व्यवस्थाओं में खामियों के साथ दवाइयों का स्टॉक नहीं था.

पीएचसी में कर्मचारी भी मौजूद नहीं थे, जिस पर डीएम ने अस्पताल के स्टोर रूम को सीज कर दिया. डीएम ने अस्पताल के सम्बंधित कर्मचारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के भी निर्देश दिए हैं.

उपर्युक्त नजारा राजकीय इंटर कॉलेज का भी था. जब डीएम ने इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया तो उन्होंने पाया कि स्कूल के मुख्य पानी की टंकी में छिपकलियां घूम रही थीं, साथ ही विद्यालय का शौचालय भी बहुत ही बुरी स्थिति में था. स्कूल का एक भवन बिल्कुल जीर्ण शीर्ण स्थिति में दिखा.

डीएम डॉ. आशीष चौहान ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि राजकीय इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए. उन्होंने कहा कि इस प्रकार की लापरवाहियां बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं कि जाएगी.

विशेष