देश/प्रदेश

रुद्रप्रयाग में डीएम मंगेश घिल्डियाल ने छात्राओं के साथ किया भोजन

रुद्रप्रयाग,  डीएम मंगेश घिल्डियाल के निर्देशों के क्रम में ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ‘ योजना के तहत जिले के पांच स्थानों पर लंच विद लाडली कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का आयोजन कलक्ट्रेट, एसपी कार्यालय, न्यायालय, सीडीओ कार्यालय और सेना कैंप में किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों की छात्रओं ने हिस्सा लिया। इन सभी छात्रओं के साथ डीएम ने भोजन भी किया।

जिलाधिकारी ने इस दौरान बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रओं को जिलास्तरीय अधिकारियों से मिलकर प्रोत्साहित करने के साथ ही संचालित योजनाओं और सरकारी कार्यो के बारे में जानकारी देना है।

इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक सुरजीत सिंह पंवार ने अनूप नेगी मेमोरियल पब्लिक स्कूल की छात्रओं को पुलिस कार्यप्रणाली से अवगत कराया गया।

कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक ने गोपनीय शाखा, आंकिक शाखा, दूरसंचार शाखा, सूचना का अधिकार, सेवा का अधिकार, डिस्ट्रिक्ट कंट्रोल रूम आदि की जानकारी दी गई।

इस पर एक विस्तृत व्याख्यान करते हुए प्रशिक्षण करवाया गया। साथ ही थाने और चौकियों पर रखे असलाह, मालखाना, महिला हवालात, पुरुष हवालात थाने में रखे जाने वाले रिकॉर्डस दिखाए गए। साथ ही मोबाइल/एटीएम/सोशल साइट्स उपयोग की सावधानियां और इनसे होने वाले अपराधों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।

इसके साथ ही सीविल जज सीनियर डिविजन आरती सिरोहा ने न्यायालय में उपस्थित छात्राओं को सबसे पहले न्यायालय के बारे में जानकारी दी। विभिन्न विभागों में कार्यक्रम के तहत गई छात्रओं ने डीएम व एसपी समेत अन्य अधिकारियों के साथ लंच भी किया।

विशेष