राष्ट्रीय

अल्मोड़ा: नगर में ई-रिक्शा चलाने की कवायद तेज, लोगों का सफर होगा आसान

अल्मोड़ा: शहर के माल रोड में ई-रिक्शा का सफल संचालन के बाद अब प्रशासन पूरे नगर को ई-रिक्शा से जोड़ने की कवायद में जुट गया है. जिसके चलके अब जल्द ही लोगों को नगर में आने-जाने के लिए ई-रिक्शा का लाभ मिलेगा. बता दें कि, अल्मोड़ा पहाड़ी क्षेत्र का शहर होने के कारण यहां लोगों को एक जगह से दूसरी जगह में जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं, नगर में आने-जाने के लिए कोई भी सुविधा न होने से कारण लोगों को पैदल ही सफर करना पड़ता है.

इसी दिक्कत को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा पहले शिखर तिराहे से रघुनाथ सिटी माल तक ई-रिक्शा का संचालन किया गया. जिससें लोगों को आने-जाने में काफी सहूलियत मिल रही है. वर्तमान में शिखर तिराहे से रघुनाथ सिटी माल के लिए 4 ई-रिक्शे चल रहे हैं. लेकिन नगर के अन्य हिस्सों में अभी भी आने-जाने में दिक्कत बनी हुई है. इसी को देखते हुए जिला प्रशासन नगर के अन्य हिस्सों को भी ई-रिक्शा से जोड़ने की योजना में जुट चुका है.

जिलाधिकारी नितिन भदौरिया ने बताया कि अब नगर के अन्य जगहों में जाने के लिए ई-रिक्शा चलाए जाएंगे. उन्होंने कहा है कि पहाड़ी क्षेत्र होने के कारण कई जगह जगहों पर चढ़ाई है, ऐसे में पाव

विशेष