देश/प्रदेश

रानीखेत में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट, घर-घर जाकर की लोगों की जांच

 रानीखेत में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया और एसएसपी ने आज रानीखेत के सुदामापुरी, लोअरखड़ी बाजार और कुरेशियन मोहल्ले का निरीक्षण किया और कोरोना वायरस को लेकर हो रहे कार्यों की समीक्षा की. अल्मोड़ा जिला प्रशासन अबतक 3 लोगों को क्वॉरंटाइन कर चुका है.

जिला प्रशासन ने पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद सुदामापुरी, लोअरखड़ी बाजार और कुरेशियन मोहल्ले को सील कर दिया था. कॉलोनियों में रहने वाले लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए 4 टीमें बनायी गई हैं, जो इलाके में लोगों का चेकअप कर रिपोर्ट जिला प्रशासन को सौंपेंगी.

स्वास्थ्य विभाग की टीम सुदामापुरी, लोअरखड़ी बाजार और कुरेशियन मोहल्ले को सेनिटाइज करने में जुटी हुई है. डीएम ने इन कॉलोनियों को मॉनिटर करने का जिम्मा उप-जिलाधिकारी को सौंपा है. जिला प्रशासन इन कॉलोनी में रहने वाले गरीब और असहाय लोगों को राशन भी मुहैया करा रहा है.

जिलाधिकारी ने स्थानीय लोगों से बातचीत में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है. जिलाधिकारी ने सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों को चेतावनी देते हुए कड़ी कार्रवाई की बात कही.

विशेष