गढ़वालताजा खबरें

मकर संक्रांति पर उत्तरकाशी में देवडोलियों संग श्रद्धालुओं ने किया गंगा स्नान

उत्तरकाशी: मकर संक्रांति पर्व पर कड़ाके की ठंड पर आस्था भारी पड़ती नजर आई. आज मकर संक्रांति के अवसर पर उत्तरकाशी में सुबह से ऐसा ही नजारा देखने को मिला. सुबह से ही गंगा घाटों पर देवडोलियों का पहुंचना शुरू हो गया था. देवडोलियों के साथ हजारों की संख्या में स्थानीय लोग मकर संक्रांति पर गंगा स्नान के पुण्य के भागीदार बनने के लिए घाटों पर पहुंचे. गंगा स्नान के बाद श्रद्धालुओं का शिवालयों में भी तांता लगा रहा. वहीं, घाटों पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा को देखते हुए पुलिस बल और एसडीआरएफ के जवान मौजूद रहे.

जनपद में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. उसके बावजूद भी मकर संक्रांति पर लोग सुबह 4 बजे से ही उत्तरकाशी के स्नान घाटों पर हजारों की संख्या में गंगा स्नान के लिए पहुंचे. श्रद्धालुओं ने मणिकर्णिका घाट सहित त्रिवेणी घाट और जनपद के अन्य संगमों पर बने घाटों पर सुबह से ही गंगा स्नान के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी. घाटों पर पुलिस बल और एसडीआरएफ के जवान तैनात थे.

उत्तरकाशी जनपद के दूरस्थ क्षेत्रों सहित टिहरी जनपद के प्रतापनगर क्षेत्र और आसपास के ग्रामीण इलाकों से देवडोलियां सुबह 4 बजे से गंगा स्नान के लिए घाटों पर पहुंचने लगी. वहीं, उत्तरकाशी में देव संस्कृति को सड़कों पर देख लोग अभिभूत हुए. इस मौके पर श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान के साथ देवडोलियों का आशीर्वाद लिया. मकर संक्रांति के अवसर पर गंगा घाटों पर देवडोलियों का अद्भुत संगम देखने को मिला.

विशेष