देश/प्रदेश

फिल्म निर्माताओं को भायी देवभूमि की हसीन वादियां

देहरादून: फिल्म निर्माताओं को देवभूमि की हसीन वादियां हमेशा ही आकर्षित करती रही हैं. गोवा में चल रहे अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में उत्तराखंड को विशेष तवज्जो दिए जाने पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने खुशी जताई है.

जिसके बाद सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड को जिस तरह से फिल्म इंडस्ट्री के लिए सहज किया गया है, ये उसका ही परिणाम है. आज मुंबई के बाद सबसे ज्यादा उत्तराखंड को बॉलीवुड से जोड़कर देखा जाता है.

उत्तराखंड की प्राकृतिक सुन्दरता और खूबसूरत वादियां फिल्म प्रोड्यूसर्स के लिए आकर्षण का केन्द्र बनती जा रही हैं. वहीं फिल्म निर्माण के लिए फिल्म निर्माता देवभूमि की ओर रुख करने लगे हैं.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने गोवा में चल रहे फिल्म फेस्टिवल पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उत्तराखंड में एक प्रयास किया था जिसका आज असर दिखने लगा है.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि उत्तराखंड की प्राकृतिक सुंदरता को हमने फिल्मों से जोड़ने का प्रयास किया और यहां पर फिल्म निर्माताओं को आसानी हो इसके लिए तमाम नीतिगत बदलाव किए गए. जिसके बाद आज उत्तराखंड के प्रति फिल्म निर्माताओं का आकर्षण बढ़ा है.

गौर हो कि गोवा में चल रहे फिल्म फेस्टिवल में उत्तराखंड को खास महत्व दिया गया है. जिसमें उत्तराखंड के सूचना प्रसारण सचिव मेहरबान सिंह बिष्ट मौजूद रहे. जिसमें उन्होंने उत्तराखंड में फिल्म शूटिंग और उत्तराखंड की फिल्म नीति को लेकर जानकारी दी.

विशेष