उम्मीदें

हरिद्वार की तर्ज पर होगा बागनाथ नगरी का विकास- कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास

बागेश्वर : कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास ने कहा कि बागनाथ नगरी का हरिद्वार की तर्ज पर विकास होगा। जिसके लिए केंद्र सरकार ने 52 करोड़ रुपये का बजट अनुमोदित कर दिया है। बागेश्वर-टनकपुर रेल लाइन का सपना भी साकार होगा। लघु और सूक्ष्म उद्योग लगाए जाएंगे। गांवों से पलायन रोका जाएगा और रोजगार सृजित होंगे।

कैबिनेट मंत्री दास ने शनिवार को पार्टी कार्यालय पर आयोजित सभा में कहा कि बागनाथ के आशीर्वाद से आज वह मंत्री बने हैं। उनका सपना रहा है कि बागेश्वर का विकास हरिद्वार की तर्ज पर हो। इसके लिए उन्होंने अपनी विधायक निधि से कालभैरव मंदिर का सवा करोड़ की लागत से सौंदर्यीकरण का काम शुरू कराया, जो अब अंतिम चरण में है। पिछली सरकार में उन्होंने बागेश्वर का विकास हरिद्वार की तर्ज पर करने के लिए 52 करोड़ का प्रोजक्ट बनाकर केंद्र सरकार को भेजा था। अब उन्हें दो दिन पहले ही जानकारी मिली है कि केंद्र सरकार ने उनके प्रोजक्ट को अनुमोदित कर दिया है।

साथ ही सरयू, गोमती और विलुप्त सरस्वती नदी का भी संरक्षण होगा। क्षेत्र के विकास के लिए धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। बागेश्वर में रोडवेज स्टेशन उन्होंने बनाया है तो डिपो भी वही बनाएंगे। पहले उन्हें डिपो बनाने के लिए परिवहन मंत्री से बात करनी पड़ती थी, लेकिन बाबा की कृपा से अब वह खुद ही परिवहन मंत्री बन गए हैं। कपकोट में छात्रावास बनाया जाएगा। जनजाति क्षेत्र के बच्चों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। गरीब जनता, दिव्यांग, वृद्धों को भी हरसंभव मदद की जाएगी। स्थानीय उत्पादों को आगे बढ़ाया जाएगा। राज्य के 13 जिलों का वहां की जरूरतों के अनुसार विकास किया जाएगा।

Leave a Response