देश/प्रदेश

देहरादून में अवैध पिस्टल के साथ दिल्ली का युवक गिरफ्तार

देहरादून, विकासनगर के सेलाकुई क्षेत्र में भाऊवाला रोड पर पुलिस ने चेकिंग के दौरान कार सवार दिल्ली के युवक को अवैध पिस्टल के साथ पकड़ा।

आरोपित ने पिस्टल दिल्ली से खरीदी थी। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ शस्त्र अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर कार को सीज कर दिया है। पुलिस आरोपित को सोमवार को न्यायालय में पेश करेगी।

रविवार सायं सेलाकुई चौकी की पुलिस भाऊवाला रोड पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इस दौरान चौकी इंचार्ज नरेंद्र पुरी ने एक को अचानक वापस मुड़ते देखा।

पुलिस ने घेराबंदी कर कुछ दूरी पर ही कार को पकड़ लिया। तलाशी लेने पर कार सवार के पास से अवैध पिस्टल 32 बोर व दो कारतूस मिले।

पुलिस पूछताछ में कार सवार ने अपनी पहचान कुलवीर रावत (30) पुत्र सुरेंद्र सिंह रावत मूल निवासी बी-75 श्याम विहार फेस-1-43 थाना छाबला पोस्ट नजफगढ़ नई दिल्ली हाल निवासी मांडूवाला थाना प्रेमनगर देहरादून  बताई।

जिस पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ आम्र्स एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत किया। थानाध्यक्ष पीडी भट्ट के अनुसार आरोपित ने पिस्टल दिल्ली के  किसी व्यक्ति से खरीदी है। आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

डालनवाला के शिवालिक अपार्टमेंट में खड़ी कारोबारी की कार के दो पहिये शातिर चोर खोल कर ले गए। कारोबारी की ओर से इस मामले में डालनवाला कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

पुलिस के अनुसार आरके गोयल निवासी शिवालिक अपार्टमेंट रायपुर रोड ने बताया कि गुरुवार रात उनकी कार को ड्राइवर अपार्टमेंट में खड़ी कर चला गया। अगले दिन सुबह जब वह कार के पास गए तो देखा कि चालक साइड के आगे और पीछे के पहिए नहीं हैं। उसके नीचे ईंटें रखी हुई थीं।

एसएसआइ डालनवाला पंकज देवरानी ने बताया कि अपार्टमेंट में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की जा रही है। जल्द ही चोर को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

विशेष