देश/प्रदेश

दिल्ली: दंगा प्रभावित इलाकों में पहुंचे एनएसए अजित डोवल

नई दिल्ली: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोवल आज एक बार फिर दंगा प्रभावित इलाकों का दौरा करने निकले। उन्होंने दंगा प्रभावित इलाके के लोगों से मुलाकात की और सुरक्षा का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है, मुस्तैदी के साथ काम कर रही है, एचएम (गृह मंत्री) साहब ने पूरा अरेंजमेंट किया है, एक-एक गली-गली आप देख सकते हैं।अजित डोवल ने कहा-‘ जो 10-15 लोग इस तरह की हरकतें करते हैं लोग उन्हें अलग करने की कोशिश की कर रहे हैं। पीएम साहब और एचएम साहब ने मुझे यहां भेजा है। हर आदमी जो देश को प्यार करता है, वो अपने समाज और अपने पड़ोसी को भी प्यार करता है। समस्या को बढ़ाने की नहीं बल्कि सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए।’

डोवल सबसे पहले  नार्थ ईस्ट डीसीपी ऑफिस पहुंचे। एनएसए अजित डोवल को स्पेशल कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर एसएन श्रीवास्तव, सतीश गोलचा स्पेशल सीपी और डीसीपी ने रिसीव किय़ा। नार्थ ईस्ट डीसीपी ऑफिस में पुलिस अधिकारियों के साथ उन्होंने बैठक की। बैठक के बाद वे हिंसा प्रभावित इलाकों में निकल पड़े। उनके साथ दिल्ली पुलिस के अधिकारी भी थे। अजित डोवल ने कहा हालात पूरी तरह से काबू में है।

आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में कानून-व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति से चिंतित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल को दंगा प्रभावित उत्तर पूर्वी दिल्ली में हालात सामान्य बनाने के निर्देश दिए हैं। इस सांप्रदायिक हिंसा में कम से कम 23 लोगों की जान गयी है और कई लोग घायल हुए हैं । अधिकारियों ने बताया कि जिम्मेदारी मिलने के तुरंत बाद डोभाल ने दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक और नव नियुक्त विशेष आयुक्त एस एन श्रीवास्तव तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मंगलवार रात में हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया था ।

विशेष