राष्ट्रीय

दिल्ली पुलिस ने पकड़ा हथियारों का बड़ा तस्कर, 12 सोफिस्टिकेटेड पिस्टल बरामद

15 अगस्त के पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हथियारों के एक तस्कर को पकड़ा है. उसके पास से 12 सोफिस्टिकेटेड पिस्टल बरामद की है. पकड़ में आए आरोपी का नाम ध्रुव उर्फ पप्पी है. वह राजस्थान का रहने वाला है और मध्य प्रदेश के खरगोन इलाके से अवैध हथियार खरीदता था. वह दिल्ली, हरियाणा, एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर को बेचता था.

स्पेशल सेल को इस बारे में जानकारी मिली थी कि एक तस्कर दिल्ली में बड़ी मात्रा में अवैध हथियार लेकर आने वाला है. जिसके बाद पुलिस ने दिल्ली के आली गांव इलाका जो कि फरीदाबाद रोड पर है, वहां पर ट्रैप लगाया. पुलिस को आरोपी पप्पी कंधे पर बैठ टांगे हुआ नजर आया.  रोड के किनारे खड़ा होकर पप्पी किसी का इंतजार कर रहा था, इस वजह से पुलिस की टीम भी रुकी हुई थी.

दरअसल पुलिस को इंतजार था पप्पी के उस कांटेक्ट का जो दिल्ली में उसे हथियार खरीदता था.  कुछ देर इंतजार के बाद जब पप्पी जाने लगा तो पुलिस ने उसे पकड़ लिया और उसके बैग की जब जांच की तो अंदर से 12 सोफिस्टिकेटेड पिस्टल और 12 कारतूस मिले.

पुलिस के मुताबिक पप्पी पिछले 3 सालों से अवैध हथियार मध्य-प्रदेश के खरगोन से खरीद कर दिल्ली एनसीआर के गैंगस्टर को बेचा करता था.  हथियारों की तस्करी के अलावा पप्पी के ऊपर लूटपाट के मामले भी दर्ज है. फिलहाल पुलिस पप्पी से पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश में लगी हुई है पप्पी किसी बैंक से जुड़ा था या वो अकेले ही हथियारों की तस्करी को अंजाम दिया करता था.

Leave a Response