राष्ट्रीय

दिल्ली पुलिस ने 130 करोड़ की हेरोइन के साथ चार आरोपियों किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस और केंद्र की जांच एजेंसियों ने मिलकर एक बड़े ड्रग्स सिडिंकेट का भंडाफोड़ कर दिया है. 130 करोड़ की हेरोइन जब्त की गई है. चार आरोपियों भी गिरफ्तार हुए हैं. एक आरोपी तो NDPS एक्ट तहत पहले भी गिरफ्तार हो चुका है. ये गैंग दिल्ली-एनसीआर में लंबे समय से सक्रिय था. विदेशों से ये हेराइन भारत में ट्रांसपोर्ट करवाते थे और फिर अलग-अलग राज्यों में गैर कानूनी तरीके से इनकी बिक्री होती थी.

लेकिन शुक्रवार को एजेसियों ने इस सिंडिकेट को रंगे हाथों पकड़ लिया. उनके पास से 21.400  किलो हेरोइन जब्त किया गया है. मुख्य आरोपी परवेज आलम भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. ड्रग्स की दुनिया में इसे एक डॉक्टर के रूप में जाना जाता है. लंबे समय से इसी की अगुवाई में ये ड्रग्स सिंडिकेट फल-फूल रहा था. लेकिन अब दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई करते हुए इस पूरे सिंडिकेट को एक्सपोज कर दिया है. उनके पास से मिला भारी मात्रा में हेरोइन भी अपने कब्जे में लिया गया है. पुलिस ने जानकारी दी है कि इस पूरे मामले में एक अफगान नागरिक को भी गिरफ्तार किया गया है. उसकी भूमिका को लेकर ज्यादा कुछ सामने नहीं आया है.

शुरुआती जांच में पता चला है कि ये गैंग पूरे देश में अपनी जड़े मजबूत करने में लगी हुई थी. दिल्ली-एनसीआर के अलावा पंजाब और जम्मू-कश्मीर में भी इसका कारोबार चल रहा था. लेकिन अब एक झटके में दिल्ली पुलिस ने इस सिंडिकेट की नींव को कमजोर कर दिया है. उन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिनकी देखरेख में ये सारा धंधा चलाया जा रहा था.

Leave a Response