Latest Newsउत्तराखंड

देहरादून को मिलेगी खास सौगात, दो रूटों पर मेट्रो नियो चलाने की तैयारी

उत्तराखंड (Uttarakhand) में सरकार जल्द ही राजधानी देहरादून (Dehradun) के लोगों को एक बड़ी सौगात दे सकती है. राज्य में आने वाली मेट्रो रेल (Metro Rail) परियोजना का निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा. उम्मीद है कि अगले तीन साल में देहरादून में मेट्रो सेवाएं चलने लगेंगी, जिससे लोगों को काफी राहत मिलने की उम्मीद है.

दो रूटों पर मेट्रो नियो चलाने की भी तैयारी
मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से मिली जानकारी की मानें तो मेट्रो नियो का काम अगले एक साल में धरातल पर दिखाई देने लगेगा. सरकार दो रूटों पर मेट्रो नियो चलाने तैयारी में लगी हुई है. वहीं स्थानीय लोगों ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि इससे कनेक्टिविटी में सुधार होगा और ऋषिकेश में फुटफॉल बढ़ेगा. उत्तराखंड के मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के एमडी जितेंद्र त्यागी ने इस संबंध में जानकारी दी है. उन्होंने बताया, “इससी विस्तृत परियोजना रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपी गई थी, जिसे मंजूरी दे दी गई है.” ये मेट्रो सेवा देहरादून, ऋषिकेश और हरिद्वार को जोड़ेगी.

एलिवेटेड रोड़ बनाने की तैयारी
बता दें कि ऊधम सिंह नगर के बाद हरिद्वार राज्य का दूसरा सबसे बड़ा औद्योगिक केंद्र है. हरिद्वार में काम करने वाले बहुत से लोग आने जाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ता है. लोग बसो और अन्य सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करते हैं. इससे पहले सरकार ने देहरादून में जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए रिस्पना (Rispana River) और बिंदाल नदी (Bindal River) पर एलिवेटेड रोड़ बनाये जाने का फैसला किया था. एलिवेटेड रोड़ बन जाने से शहर के भीतर जाम से बड़ी राहत मिलेगी.

Leave a Response