देश/प्रदेश

देहरादून: देह व्यापार कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश, लंबे समय से चला रहे थे धंधा

देहरादून: राजधानी में लंबे समय से वेश्यावृत्ति में संलिप्त गिरोह को रानीपोखरी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरोह के सदस्य बाहरी क्षेत्रों की लड़कियों से वेश्यावृत्ति कराते थे. साथ ही पुलिस ने गिरोह के चंगुल से मध्य प्रदेश और मुंबई की दो पीड़ित युवतियों को छुड़ाकर उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया है.

थानाध्यक्ष राकेश शाह ने बताया कि मुखबिर से वेश्यावृत्ति कराने वाले गिरोह की सूचना मिली थी. जिसके आधार पर पुलिस की टीम गठित की गई. जांच के दौरान मन इच्छा मंदिर तिराहा नरेंद्र नगर मार्ग से वेश्यावृत्ति गिरोह के सरगना सतीश कुमार और उसके अन्य तीन साथियों को गिरफ्तार किया गया. साथ ही आरोपियों के पास से आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई. वहीं, आरोपियों की कार भी सीज कर दी गई है. शाह ने बताया कि यह गिरोह लंबे समय से देहरादून और आसपास के क्षेत्रों में देह व्यापार का धंधा करा रहा था.

गिरोह का सरगना सतीश कुमार पूर्व में थाना पटेल नगर जनपद देहरादून में इसी अपराध में जेल जा चुका है. अभियुक्त ग्राहकों से फोन पर वार्ता कर उन्हें व्हाट्सएप के जरिए लड़कियों की फोटो उपलब्ध कराता था. जिसके बाद कीमत तय कर ग्राहकों द्वारा बताई गई जगह पर वेश्यावृत्ति करवाई जाती थी. गिरफ्तारी के बाद आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

विशेष