Latest Newsउत्तराखंड

सोमवार की शाम को देहरादून मुख्यमंत्री का नाम होगा घोषित

देहरादून: उत्तराखंड में सरकार गठन को लेकर जारी कवायद के बीच रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई. जानकारी के मुताबिक इस बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महासचिव बीएल संतोष और राज्य के केंद्रीय चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी के अलावा उत्तराखंड के कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद थे. उत्तराखंड के सभी विधायकों की सोमवार को बैठक बुलाई गई है.

सोमवार को देहरादून आएंगे केंद्रीय पर्यवेक्षक: प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान के मुताबिक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी कल देहरादून में होने वाली विधायक दल की बैठक के लिए पहुंचेंगे. जहां मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की जाएगी.

वहीं, मीटिंग के बाद पत्रकारों से बातचीत में पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि 24 मार्च को विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है. लिहाजा एक प्रक्रिया के तहत कल 11 बजे विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी. इसके बाद शाम को विधानमंडल दल की बैठक बुलाई गई है. बैठक में सीएम चेहरे पर फैसला हो जाएगा.

कल सुबह तक केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह और विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी भी पहुंच जाएंगी. दरअसल, चुनाव से कुछ समय पहले बनाए गए सीएम पुष्कर सिंह धामी इस बार खटीमा सीट से चुनाव हार गए हैं. ऐसे में नया मुख्यमंत्री कौन होगा इस पर संशय बना हुआ है. जबकि पार्टी के वरिष्ठ नेता दिल्ली दरबार पर नजर बनाए हुए हैं.

Leave a Response