देश/प्रदेश

बारिश के कारण चम्पावत-टनकपुर हाईवे पर मलबा गिरने से एक घंटे मार्ग बाधित

चम्पावत : पिछले दो दिनों से हो रही बारिश के कारण चम्पावत-टनकपुर हाईवे पर मलबा गिरने का सिलसिला एक बार फिर शुरू हो गया है। शनिवार की सुबह स्वाला के पास मलबा सड़क पर आ गया जिससे एक घंटे तक वाहनों की आवाजाही ठप हो गई। मलबा गिरने का सिलसिला देर शाम तक जारी रहा।

सुबह आठ बजे करीब स्वाला के पास चट्टान का बड़ा हिस्सा दरक कर हाईवे पर आ गया जिससे वाहनों की आवाजाही ठप हो गई। सड़क बंद होने की सूचना के बाद मौके पर दो जेसीबी को भेजा गया। लगातार हो रही बारिश के कारण मलबा हटाने में एक घंटे का वक्त लग गया। नौ बजे करीब सड़क को आवागमन के लिए सुचारू किया जा सका। सड़क बंद होने की जानकारी के पास चल्थी पुलिस के सिपाही मौके पर पहुंचे और उन्होंने डेंजर जोन में फंसे वाहनों को सुरक्षित स्थानों पर लगाया। वहीं धौन के पास कीचड़युक्त मार्ग में कई वाहन फंसे। चल्थी चौकी प्रभारी हरीश प्रसाद ने बताया कि धौन से लेकर बेलखेत तक कई स्थानों पर लगातार पत्थर गिरने से दुर्घटना का खतरा बना हुआ है।

जिले में हुई बारिश से कहीं से भी जान माल का नुकसान होने की खबर नहीं है। शनिवार की सुबह स्वाला के पास मलबा आने से एक घंटे तक मार्ग बंद रहा जिसे बाद में सुचारू कर दिया गया। आपदा विभाग को सतर्क किया गया है।

विशेष