देश/प्रदेश

वरिष्ठ पत्रकार अनुज गुप्ता का शव हरिद्वार के गंगनहर से बरामद

हरिद्वार: दिल्ली के वरिष्ठ पत्रकार अनुज कुमार गुप्ता का शव पथरी पावर हाउस गंगनहर के पास से बरामद कर लिया गया है. प्रथम दृष्ट्या पुलिस इसे आत्महत्या का मान रही है.

अनुज गुप्ता बीते रोज हरिद्वार जीएसए गेस्ट हाउस से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गए थे. जिसके बाद गेस्ट हाउस के मैनेजर ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी. घटना की जानकारी मिलते पुलिस आनन-फानन में अनुज कुमार गुप्ता का तलाश में जुट गई थी.

गेस्ट हाउस से बिना चेक आउट के ही अनुज कहीं चले गए थे. अनुज गुप्ता का कमरा बंद होने पर गेस्ट हाउस के मैनेजर ने उनकी खोजबीन शुरू की.

जिसके बाद उन्होंने उनके मैनेजर को फोन किया. तब अनुज कुमार गुप्ता के मैनेजर ने गेस्ट हाउस के मैनेजर को बताया कि अनुज शनिवार से गायब हैं.

गायब होने के बाद उनके परिजनों ने दिल्ली में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. मामले की जानकारी मिलने के बाद गेस्ट हाउस मैनेजर ने इसकी सूचना पुलिस को दी.

गेस्ट हाउस में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पुलिस को पता चला कि अनुज गुप्ता देर रात अकेले ही गेस्ट हाउस से बाहर निकले थे.

जिसके बाद पुलिस ने आस-पास के इलाकों में पूछताछ की. जिसमें कुछ स्थानीय लोगों ने देर रात एक व्यक्ति के गंगनहर में कूदने की बात कही.

जिसके बाद पुलिस ने गंगनहर में सर्च अभियान चलाया. तब पथरी पावर हाउस से अनुज कुमार गुप्ता का शव बरामद हुआ. शव बरामद होने के बाद पुलिस ने उनके परिवार को जानकारी दे दी है.

मामले की जानकारी देते हुए हरिद्वार सिटी एसपी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि अनुज गुप्ता के शव को तलाशने में सीसीटीवी फुटेज का अहम योगदान रहा.

उन्होंने बताया कि गुप्ता ने सिंहद्वार पुल से गंगनहर में छलांग लगाई . कमलेश उपाध्याय ने बताया कि अनुज कुमार गुप्ता के हाथ में ब्लेड से काटने के निशान भी पाए गए हैं. अब दिल्ली और हरिद्वार पुलिस मिलकर आत्महत्या के कारणों की जांच कर रही है.

विशेष