देश/प्रदेश

फंदे पर लटका मिला आठ साल की बच्ची का शव

वसंत विहार में आठ साल की बच्ची का शव पंखे पर फंदे से लटका मिला है। बच्ची के फांसी लगाने की आशंका जताई जा रही हैं। पुलिस किसी भी नतीजे पर पहुंचने से पहले तमाम पहलुओं पर जांच पड़ताल में जुटी है। पड़ोसी ने खिड़की से बच्ची को लटके देखा तो परिजन दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुए। इस अनहोनी के समय पिता अपने प्रतिष्ठान पर थे, जबकि मां घरेलू काम में व्यस्त थी।

दिल दहलाने वाली यह घटना वसंत विहार थाना क्षेत्र के जीएमएस रोड की है। कैंट कोतवाली को सिनर्जी अस्पताल से डेट मीमो प्राप्त हुआ, जिसमें आठ साल की बच्ची के मृत अवस्था में भर्ती करने की सूचना दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची तो बच्ची की मां ने बताया कि बेटी ने पहले कमरे के दोनों दरवाजे बंद किए। बाद में बेड पर चढ़कर पंखे में चुन्नी का फंदा बनाकर खुदकुशी कर ली।

पड़ोसी ने सबसे पहले खिड़की से बच्ची को लटके देखा

बच्ची के खुदकुशी करने की बात आसानी से गले उतारने वाली नहीं थी। वसंत विहार पुलिस ने एफएसएल की टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर बारीकी से निरीक्षण किया। यह भी बताया गया कि पड़ोसी ने सबसे पहले खिड़की से बच्ची को लटके देखा था। इसके बाद दरवाजा तोड़कर परिजनाें ने बच्ची को नीचे उतारा था। परिजन उसे सिनर्जी अस्पताल ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

एसपी सिटी श्वेता चौबे का कहना है कि परिजन तो खुदकुशी करने की बात कह रहे है, लेकिन अभी कुछ भी कहना मुमकिन नहीं है। शनिवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण सामने आने की उम्मीद है। फिलहाल पुलिस तमाम पहलुओं पर जांच पड़ताल में जुटी है। बच्ची के पिता शहर में दुकान करते हैं। वह शहर के एक स्कूल में कक्षा तीन की छात्रा थी।

विशेष