उत्तराखंड

पीरान कलियर में बहू नहीं लाई दहेज तो ससुर ने तमंचे के बल पर किया बहु का रेप

पिरान कलियर क्षेत्र में बहू ने ससुर पर रेप का आरोप लगाया है. पीड़िता ने कलियर थाने में आरोपी ससुर के खिलाफ तहरीर दी है. आरोप है कि ससुर ने पहले उससे दहेज की मांग की, लेकिन जब महिला ने दहेज नहीं दे पाई तो उसने पीड़िता के साथ रेप किया. पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया है.

पीड़िता ने पुलिस को जो तहरीर दी, उसमें पीड़िता ने कहा कि उसका विवाह कलियर थाना क्षेत्र के एक गांव में साल 2021 में हुआ था. महिला के अनुसार उसके परिजनों ने विवाह में करीब 35 लाख रुपये खर्च किये थे, जिसमें एक बोलेरो कार भी शामिल है.

आरोप है कि इसके बावजूद भी उसका ससुर दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करने लगा. महिला की मानें तो उसके ससुर ने 5 लाख रुपये नकद देने की मांग की और पैसे न मिलने पर उसे और उसके पति को घर से बाहर निकाल दिया. वहीं, बीती 3 जून को वह फिर से अपने पति के पास रहने लगी तो उसका ससुर रात को उसे अकेला देखकर उसके कमरे में आया और उसके साथ बलात्कार किया.

आरोप है कि ससुर ने कट्टा दिखाते हुए किसी को न बताने की धमकी भी दी. महिला के अनुसार वह डर गई थी इसलिए पांच दिन बाद थाने में तहरीर दी. वहीं, महिला की तहरीर पर पुलिस ने उसके ससुर के खिलाफ बलात्कार और दहेज मांगने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. मामले में पिरान कलियर थानाध्यक्ष मनोहर सिंह भंडारी का कहना है कि महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी है.

Leave a Response