Latest Newsराष्ट्रीय

वैष्णो देवी में दर्शन करने में हेलिकॉप्टर के फर्जी टिकट बेच रहे है साइबर अपराधी

बिहार की राजधानी पटना में साइबर अपराधियों ने अपने पांव पसार लिए हैं. कल तक जामताड़ा और नालंदा से ऐसे साइबर ठगों की गिरफ्तारी होती थी. लेकिन अब इनके तार फैलने लगे हैं. ताजा मामला वैष्णो देवी दर्शन के नाम पर लोगों को ठगने का सामने आया है. जम्मू कश्मीर पुलिस की सूचना पर बिहार की आर्थिक अपराध शाखा की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है.

दरअसल, हाल में जम्मू पुलिस ने बिहार पुलिस को जानकारी दी थी कि पटना और बिहार के कुछ साइबर अपराधी ऑनलाइन माध्यम से वैष्णो देवी तीर्थ यात्रियों को कटरा से वैष्णो देवी मंदिर जाने के लिए हेलिकॉप्टर का फर्जी टिकट जारी कर रहे हैं.  साथ ही वे पैसे को अज्ञात व्यक्ति का बैंक खाता हैक कर उसमें डाल रहे हैं बाद में वे उस खाते से पैसा निकाल लेते हैं.

जम्मू कश्मीर पुलिस की सूचना के बाद बिहार की राजधानी पटना में आर्थिक अपराध ईकाई और जम्मू कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इनके नाम लखपति पासवान, अशोक मिस्त्री और संतोष कुमार बताए जा रहे हैं.

आर्थिक अपराध ईकाई के एडीजी नैयर हसनैन खान ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि तीनों आरोपी खगड़िया के रहने वाले हैं. एडीजी के मुताबिक इन तीनों के खाते में ठगी का पैसा ट्रांसफर हुआ है.

फिलहाल जम्मू पुलिस की टीम तीनों से पूछताछ करने में जुटी है. अभी तक की जांड में कई तरह के सुराग मिले हैं. जिससे साइबर ठगी के फैले हुए जाल का पता चला है. ठगी का शिकार होने वाले अन्य राज्यों के लोग भी हैं.

Leave a Response