सुनो सरकार

रुड़की में पार्षद पति पर भूमि स्वामी ने लगाया जमीन कब्जाने का आरोप

रुड़कीः हरिद्वार में रुड़की के गणेशपुर में भूमि विवाद (Ganeshpur land dispute) का मामला बढ़ता जा रहा है. भूमि को लेकर भूमि स्वामी के पक्ष में अवनीश कुमार और मुनीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दबंगों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है. साथ ही पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि यह जमीन बिमला देवी (Accused of grabbing Bimala Devi land) की है, जिन्होंने हमसे ही जमीन खरीदी थी. कुछ दबंग लोग गुंडागर्दी के बल पर जबरन उनकी जमीन कब्जाना चाहते हैं. इसकी शिकायत पुलिस से भी की जा चुकी है.

ये है पूरा मामलाः गणेशपुर में 4 से 5 बीघा जमीन है जिसे सन 1937 में शिव प्रकाश (शशिमोहन के दादा है) ने घसीटाराम व रतिराम से खरीदा था. बाद में शिव प्रकाश ने उक्त जमीन को अपने बच्चों को गिफ्ट डीड के रूप में दे दिया. इसके बाद शिवप्रकाश के बेटे अवनीश कुमार कश्यप ने अपने हिस्से की पैतृक संपत्ति को बिमला देवी को विक्रय कर दी. लेकिन जोर-जबरदस्ती के आधार पर पार्षद पति कुलदीप तोमर उक्त जमीन को अपनी बताकर उस पर कब्जा करना चाहता है. उन्होंने पुलिस से पार्षद पति के खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है.

मामले के तहत जब भूमि स्वामी ने भूमि पर एचआरडीए से नक्शा पास करवाकर निर्माण शुरू किया तो नगर निगम रुड़की में वर्तमान पार्षद का पति कुलदीप तोमर द्वारा गुंडों के साथ भूमि पर कब्जा करने की कोशिश की गई. भूमि स्वामी से मारपीट भी की गई. इस मामले पर मुकदमा दर्ज होने के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हुई है.

Leave a Response