देश/प्रदेश

नाली निर्माण में मानकों की अनदेखी पर भड़के अधिकारी, ठेकेदार को दी सख्त नसीहत

लक्सर: पथरी क्षेत्र में प्रधानमंत्री योजना के तहत सिंचाई विभाग द्वारा पक्की नाली निर्माण कार्य कराया जा रहा है. लेकिन, योजना के अंतर्गत हो रहे निर्माण कार्य में भारी खामियां सामने आ रही हैं. जिसको लेकर मौके मुआयना कर रहे विभागीय अधिकारियों ने ठेकेदारों को सख्त हिदायत दी. उन्होंने ठेकेदारों को मानक के अनुरूप कार्य करने के निर्देश दिए.

बता दें कि पथरी क्षेत्र सुकरासा गांव के पास सिंचाई विभाग द्वारा किसानों के खेतों की सिंचाई करने के लिए नाली का निर्माण कराया जा रहा था. जिसको लेकर ग्रामीणों की शिकायत पर मौके पर पहुंचे अधिकारियों की टीम ने नाली के कार्य की गुणवत्ता में खामियां पाई. जिसके बाद अधिकारियों ने ठेकेदारों को चेतावनी देते हुए नाली का निर्माण दोबारा कराने के निर्देश दिए.

इस बाबत उन्होंने कहा कि ठेकेदारों द्वारा ऐसा न करने पर बकाया धनराशि रोकने की हिदायत दी. इस दौरान अधिशासी अभियंता संजय कुमार भास्कर, सहायक अभियंता हरिराज यादव, और जेई प्रियंका शर्मा मौजूद रहे.

वहीं, ग्रामीणों ने ठेकेदारों पर आरोप लगाया कि अधिकारीयों के आदेश के बावजूद भी ठेकेदार अपना मनमानी कर रहा है. उन्होंने कहा कि कार्य में गुणवत्ता लाने के सख्त कार्रवाई करने की बात कही.

विशेष