देश/प्रदेश

रशियन फैमिली के खटीमा पहुंचने पर मचा हड़कंप, करवाई गई स्क्रीनिंग

खटीमा: पूरी दुनिया में आजकल कोरोना का कहर है . जिसे देखते हुए भारत सरकार ने विदेश यात्राओं के लिए एडवाइजरी जारी की है. जिसके तहत देश विदेश से आने वाले वाले लोगों पर विशेष नजर रखी जा रही है. इसी कड़ी में खटीमा के ऊंची महुवट पहुंचे रशियन परिवार की सूचना मिलने पर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में रशिया से आये इस परिवार को थाने बुलाया गया. जहां इनकी स्क्रीनिंग के साथ ही दस्तावेजों की जांच की गई.

दरअसल, यह रशियन परिवार सीमान्त खटीमा के रहने वाले दीपेश खड़का के साथ यहां पहुंचा था. गोवा के एक होटल में काम करने वाले दीपेश खड़का रशियन परिवार को घुमाने के लिए उत्तराखंड लेकर आये थे. दीपेश ने बताया कि गोवा में नौकरी के दौरान ही उसकी दोस्ती रशिया के रहने वाले एंटोन मकीप से हुई. जिसके बाद वह पत्नी स्वेपलाना और दो बच्चों के साथ घुमने के लिए यहां पहुंचा था.

रशियन फैमिली के यहां पहुंचते ही स्थानीय एलआईयू यूनिट ने प्रशासन को मामले की जानकारी दी. जिसके बाद विदेशी दंपति को परिवार सहित खटीमा कोतवाली में बुलाया गया. जहां स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के माध्यम से उनकी स्क्रीनिंग की गई. जिसके बाद रशियन परिवार के दस्तावेजों की भी जांच की गई.

खटीमा सरकारी अस्पताल के डॉक्टर मनोज पांडे ने बताया कि कोरोना को लेकर की गई प्रारंभिक स्क्रीनिंग में सभी लोग सामान्य पाए गए हैं. रशियन फैमिली में कोरोना के लक्षण फिलहाल नहीं पाए गए हैं.

बता दें ये रशियन परिवार 9 नवबंर से गोवा में रह रहा था और भारत भ्रमण के वीजा पर यहां पहुंचा था. फिलहाल, कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए विदेशी नागरिकों पर विशेष नजर रखी जा रही है. जिसके तहत इस रशियन परिवार की स्क्रीनिंग की गई.

विशेष